script3 women have been protesting for 4 years in Aligarh up | 3 महिलाएं 4 साल से दे रही धरना, अधिकारियों के आगे बेबस है Yogi आदित्यनाथ की सरकार | Patrika News

3 महिलाएं 4 साल से दे रही धरना, अधिकारियों के आगे बेबस है Yogi आदित्यनाथ की सरकार

अलीगढ़ जिले की अतरौली तहसील में अलग-अलग परिवार से ताल्लुक रखने वाली तीन अलग-अलग महिलाओं का एक अजीबो-गरीब हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां अपनी जमीन बचाने के लिए तीन महिलाएं पिछले 4 साल से तहसील अतरौली में लगातार धरना दे रही हैं।

अलीगढ़

Updated: May 13, 2022 06:40:20 pm

अलीगढ़ में इन तीनों महिलाओं को अपने-अपने परिवार के सदस्यों से डर है कि कहीं वह लोग अपनी जमीन किसी और बेच ना दें, इसलिए वह प्रतिदिन सुबह 10 बजे अतरौली रजिस्ट्री ऑफिस के बाहर बने टीन सेट में आकर बैठ जाती हैं, सुबह 10 बजे बैठने के बाद 5,30 बजे तक अपने-अपने परिजनों का जमीन की रजिस्ट्री करने के लिए आने का इंतजार करती रहती है।
Three Womens Protesting in Aligarh Last Four Year
Three Womens Protesting in Aligarh Last Four Year
बताया जा रहा है कि तीनों महिला अलग-अलग परिवार से हैं किसी को अपने पति से डर है तो किसी को अपने देवर से और किसी को अपने सास ससुर से,धरना दे रहीं महिलाओं को डर सता आ रहा है कि यह लोग अपनी पुश्तैनी जमीन को बेचना दें अगर इन्होंने जमीन बेच दी तो वह अपने परिवार का कैसे गुजारा करेंगी।
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील अतरौली क्षेत्र के गांव चंडोला निवासी सुनीता देवी ने बताया कि पति कैलाश चंद 4 साल से अलग रहते हैं कहां रहते हैं यह भी नहीं पता बस अभी कभार घर आते हैं और जमीन का बैनामा करके चले जाते हैं। सुनीता का कहना है कि अब तक वह 10 बीघा जमीन बेच चुके हैं, और बची हुई 12 बीघा जमीन को बेचने की फिराक में है। इसलिए वह 3 साल से लगातार तहसील परिसर में वाहन खड़े करने वाले टीन सेट में बैठकर पति का इंतजार करती रहती हैं, कि वह बैनामा करने आए तो उसे पकड़ा जा सके। सुनीता ने बताया कि पहले 9 साल का बेटा देवेश भी आता था। अब बेटा का स्कूल में दाखिला करा दिया है, इसलिए अब वह अकेली ही अपने पति को पकड़ने के लिए आती है।
वहीं दूसरी महिला धनसारी की बताई जा रही है जिनका नाम नूरबानो पति नसरुद्दीन है, नूरबानो ने जिन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि साढे 5 बीघा जमीन सड़क किनारे हैं पति की मौत हो चुकी है जमीन का बंटवारा सड़क की तरफ से होना चाहिए था लेकिन देवर ने जबरन सड़क की तरफ अपना हिस्सा करा लिया है और देवर उस जमीन को बेचना चाहता है नूरबानो सड़क की तरफ अपना हिस्सा चाहती है इसलिए तहसील में आकर बैठ जाती है और देवर का इंतजार करती है कि कहीं देवर यहाँ आकर जमीन का बैनामा कर दे।
Double Marriage of Husband

तीसरा मामला भी अतरौली तहसील के गांव धनसारी की रहने वाली रहने वाली रहीसन बेगम पत्नी गुलशन का है, रहीसन ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके ससुर ने दो शादियां की थी पहली पत्नी से उनके पति ओर द बेटे है और दूसरी पत्नी से 5 बेटी और एक बेटा है उनके ससुर 200 वर्ग गज का एक प्लाट और 4 बीघा जमीन भेज चुके हैं, जिसमें से उनके पति को ₹1 भी नहीं दिया गया, रईसन का करोप है कि उनके सास ससुर बची हुई जमीन को भी बेचना चाहते है इस लिए वह सुबह 10:00 बजे तहसील परिसर में आ जाती हैं और अपने सास-ससुर का इंतजार करती रहती हैं शाम को 5:30 बजे घर चली जाती हैं यह सिलसिला लगभग 4 वर्षों से लगातार चल रहा है।
SDM Atrauli Replied

पूरे मामले पर एसडीएम अतरौली के एसडीएम शिव शंकर सिंह ने बताया कि इस तरीके का प्रकरण मेरे संज्ञान में नहीं है। बैनामा कराना और रोकना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। लेकिन कोई महिला अगर इस तरीके से यहां कर बैठ रही है। तो उसके संबंध में भी उन्हें कोई जानकारी नहीं है और जिसके नाम जमीन होती है वह उस जमीन का मालिक होता है। जो किसी को भी अपनी जमीन का बैनामा कर सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अब असम में भी चला बुलडोजर, थाना फूंकने वाले पांच परिवारों के घर गिराए, 20 आरोपी हिरासत मेंAzam Khan और अखिलेश में बढ़ी दूरियां, सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए आजम खानगृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास''मातोश्री क्या कोई मस्जिद है?' पुणे रैली में राज ठाकरे ने PM से की यूनिफॉर्म सिविल कोड व जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांगपटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरभारतीय स्टार Veer Mahaan ने WWE दिग्गज को मार-मारकर किया बेसुध, पाकिस्तानी मूल का रेसलर धराशाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.