scriptप्राइवेट पैक्टिस कर रहे AMU के डॉक्टर, दोपहर 12.30 बजे के बाद हो जाते हैं गायब | Aligarh muslim University doctors doing private practice VC in action | Patrika News
अलीगढ़

प्राइवेट पैक्टिस कर रहे AMU के डॉक्टर, दोपहर 12.30 बजे के बाद हो जाते हैं गायब

-अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति ने किया जवाब तलब
-निजी चिकित्सालयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी

अलीगढ़Jun 26, 2019 / 09:11 am

अमित शर्मा

AMU

AMU

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने मेडिसिन संकाय के कुछ चिकित्सकों द्वारा चिकित्सालयों में प्राईवेट प्रेक्टिस करने के मामले को संज्ञान में लिया है। उन्होंने मेडिसिन संकाय के अधिष्ठाता, जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं डॉ. जेडए डेंटल कॉलेज के प्राचार्यों तथा संबंधित विभागों के अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि वह ड्यूटी के समय में संबंधित विभागों तथा चिकित्सालय में अध्यापकों की उपस्थिति को सुनिश्चित करें।
AMU VC
12.30 बजे के बाद हो जाते हैं गायब

इस संबंध में विश्वविद्यालय की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है कि मेडिसिन संकाय के कुछ चिकित्सक अपने संबंधित विभागों तथा चिकित्सालय में नियमित डयूटी के समय में, विशेष रूप से दोपहर 12-30 बजे के पश्चात अनुपस्थित पाये गये हैं। इससे यह इशारा मिलता है कि वह जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज तथा डॉ. जेडए डेंटल कॉलेज में सरकारी चिकित्सक के रूप में कार्य करते हुए प्राइवेट प्रैक्टिस को वरीयता दे रहे हैं।
AMU
विभागाध्यक्षों को नोटिस

नोटिस में संबंधित विभागों के अध्यक्षों को यह निर्देश भी दिया गया है कि वह विभिन्न चिकित्सालयों में प्राइवेट प्रैक्टिस के लिये ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले अध्यापकों की अटेनडेंस न भेजें। नोटिस में आगे कहा गया है कि नियमित डियूटी के समय में विभिन्न चिकित्सालयों में प्राइवेट प्रैक्टिस करना विश्वविद्यालय के नियमों के विरुद्ध है। अधिष्ठाता, प्रधानाचार्यों तथा विभागों के अध्यक्षों कों निर्देशित किया गया है कि वह ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले चिकित्सकों के नाम प्रेषित करें, ताकि आवश्यक कार्यवाही की जा सके। विश्वविद्यालय के नियमों के विरूद्ध जाकर विश्वविद्यालय के चिकित्सकों की सेवाएं गै़र कानूनी रूप से प्राप्त करने वाले प्राइवेट चिकित्सालयों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने तथा कानूनी कार्यवाही प्रारंभ करने का अपना अधिकार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने सुरक्षित रखा है।
AMU VC
एमयू कोर्ट सदस्य नामित

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग की अध्यक्ष प्रोफेसर फरज़ाना खातून बेग को वरिष्ठता के आधार पर अमुवि कोर्ट की सदस्य नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल तीन वर्ष या उनके विभागाध्यक्ष पद पर बने रहने तक होगा।
समन्वय नियुक्त

अलीगढ़। डॉक्टर मोहम्मद आसिफ खान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सेंटर आफ प्रोफेशनल कोर्सेज़ के नये समन्वयक नियुक्त किये गये हैं। इस पद पर उनकी नियुक्ति कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर द्वारा तत्काल प्रभाव से आगामी दो वर्षों के लिये की गयी है। डॉ. मोहम्मद आसिफ खान कॉमर्स विभाग में वरिष्ठ शिक्षक हैं। वह विश्वविद्यालय के प्रोक्टर के अलावा ईसी सदस्य भी रह चुके हैं।
AMU
नये विभागाध्यक्ष नियुक्त

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की फैकल्टी ऑफ यूनानी मेडिसिन के डीन प्रोफेसर खालिद ज़मा खान तशरीह व मनाफिउल आजा़ विभाग के अध्यक्ष का भी कार्य देखेंगे। यह व्यवस्था निवर्तमान विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर इक्तिदारूल हसन ज़ैदी के सेवानिवृत्त होने के उपरान्त की गई है।
क्लीनिकल ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के डॉक्टर जेडए डेंटल कॉलेज के ओरल एवं मैग्जीलोफेशियल सर्जरी विभाग द्वारा ‘‘ओरल एवं मैग्जीलोफेशियल सर्जरी’’ में 1 अगस्त 2019 से प्रारंभ होने वाले ‘‘क्लीनिकल ट्रेनिंग प्रोग्राम’’ के लिये इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। आवेदन 29 जून तक स्वीकार किये जाएंगे। ओरल एवं मैग्जीलोफेशियल सर्जरी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर एसएस अहमद ने बताया कि पहले आओ पहले पाओ के आधार पर केवल चार अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। आवेदन फार्म को अमुवि की वेबसाइट ww amu mu.ac.in से डाउनलोड किया जा सकता है। फार्म को भर कर ईमेल आईडी drssahmed@msn.comअथवा chairperson.om@amu.ac.in पर प्रेषित करें।

Home / Aligarh / प्राइवेट पैक्टिस कर रहे AMU के डॉक्टर, दोपहर 12.30 बजे के बाद हो जाते हैं गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो