scriptammonia gas leaks in meat factory of aligarh more than people 50 unconscious | Aligarh : अल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव से बड़ा हादसा, महिलाओं समेत 50 से अधिक कर्मचारी बेहोश | Patrika News

Aligarh : अल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव से बड़ा हादसा, महिलाओं समेत 50 से अधिक कर्मचारी बेहोश

locationअलीगढ़Published: Sep 29, 2022 01:03:29 pm

Submitted by:

lokesh verma

Ammonia gas leaks in meat factory : अलीगढ़ जिले में गुरुवार सुबह अल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस केे रिसाव से 50 से अधिक लोग बेहोश हो गए हैं। इनमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। सभी को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही डीएम और एसएसपी मेडिकल कॉलेज पहुंचे हैंं।

ammonia-gas-leaks-in-meat-factory-of-aligarh-more-than-people-50-unconscious.jpg
Aligarh : अल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव से बड़ा हादसा, महिलाओं समेत 50 अधिक बेहोश।
Ammonia gas leaks in meat factory of Aligarh : यूपी के अलीगढ़ जिले में गुरुवार सुबहअल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव होने से बड़ा हादसा हो गया है। गैस रिसाव होने से फैक्ट्री मेंं अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बताया जा रहा है कि गैस रिसाव के चलते फैक्ट्री में काम कर रहे 50 से अधिक लोग बेहोश हो गए। इनमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। सभी को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मेडिकल कॉलेज पहुंच चुके हैं, जिन्होंने डॉक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं।
दरअसल, अलीगढ़ के थाना रोरावर क्षेत्र में तालसपुर स्थित अल दुआ मीट फैक्ट्री में गुुरुवार सुबह अचानक अमोनिया गैस का रिसाव हो गया। काम कर रहे मजदूरों को सांस लेने में परेशानी हुई तो चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन मेंं सभी मजदूरों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि अभी तक 47 मजदूरों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जिनमें कुछ महिला मजदूर भी शामिल हैं। सीओ प्रथम के साथ दमकल विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है।
यह भी पढ़ें

हादसे में घायल बच्चे को देख फूट-फूटकर रोईं कमिश्नर रोशन जैकब

मेडिकल कॉलेज प्रशासन और डॉक्टर अलर्ट मोड पर

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल मजदूरों की हालत स्थिर है। उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। इसके साथ ही मजूदरों की संख्‍या बढ़ने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन और डॉक्टर भी अलर्ट मोड पर आ गए हैं।
यह भी पढ़ें

फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा यूपी का ये शहर, एनकाउंटर में दो बदमाश पस्त

मजदूरों के परिजनों की भीड़ जुटनी शुरू

मजदूरों के साथ ही मेडिकल कॉलेज में परिजनों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। स्थिति को काबू पाने के लिए पुुलिस बल तैनात कर दिया गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के सात घंटे पूरे, तीन बजे तक 48.48 % वोटिंग'कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध', गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथदिल्ली में तीन नहीं बिकेगी शराब, बैचेन हुए शराबीमुंबई में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तारगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगादिसंबर में 14 दिन बैंकों में रहेगी छुट्टी, जानिए राज्यों के अनुसार पूरी लिस्टकेएल राहुल छिपा रहे थे अथिया से शादी की तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने खोल दिया राजदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.