scriptएएमयू छात्रों की मांग, हिंदूवादी छात्र संगठनों के खिलाफ FIR दर्ज कर की जाए गिरफ्तारी | AMU Students protest against Hindu student organizations | Patrika News
अलीगढ़

एएमयू छात्रों की मांग, हिंदूवादी छात्र संगठनों के खिलाफ FIR दर्ज कर की जाए गिरफ्तारी

बाबे सैय्यद गैट पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने किया प्रदर्शन।

अलीगढ़May 04, 2018 / 11:35 am

suchita mishra

AMU

AMU

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर पर उठा बवाल बढ़ता ही जा रहा है। छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के बाद आज छात्रों ने बाबे सैयद गेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। एएमयू छात्रों की मांग है कि हिंदूवादी छात्र संगठनों के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तार करें। एएमयू छात्रों का कहना है कि हिंदूवादी छात्रों के साथ थाना सिविल लाइन की पुलिस भी थी, हिंदूवादी छात्रों को पुलिस का संरक्षण मिला हुआ था, जिसके चलते उन्होंने एएमयू के बाबे सैयद गेट पर जिन्ना का पुतला फूंका।
एएमयू छात्रों ने कहा कि पुलिस के साथ एएमयू छात्रों ने कोई अभद्रता नहीं की थी। यह सरासर झूठ है। लाठीचार्ज छात्रों के ऊपर किया गया है। घायल एएमयू छात्र जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। एएमयू छात्र नेता नबील उस्मानी ने कहा कि यह सोची समझी साजिश के तहत बवाल खड़ा किया गया है, इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी का बयान आया फिर सांसद सतीश गौतम का बयान आया। दरअसल पूर्व उपराष्ट्रपति सैयद हामिद अंसारी का कार्यक्रम एएमयू में होना था जिसे रोकने के लिए ये रणनीति बनाई गई। छात्र नेता ने कहा कि पुलिस वालों पर कोई पथराव नहीं किया गया। जो चोटे लगी हैं वह छात्रों को लगी हैं, छात्र लोकतांत्रिक तरीके से आवाज उठा रहे थे। एएमयू छात्र हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराने जा रहे थे लेकिन उनको बीच रास्ते में रोक दिया गया और लाठी चार्ज की गई। हिंदूवादी संगठनों को जो बाबे सैय्यद गेट तक पुलिस वाले लेकर आए थे।
पूर्व एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि हिंदूवादी संगठन एएमयू में आतंकवादियों की तरह घुसे थे और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर हमला करने की फिराक में थे। बाबे सैयद गेट पर हिंदूवादी संगठनों ने एएमयू सुरक्षाकर्मी के साथ मारपीट भी की। फैजुल हसन ने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना पर सियासत की जा रही है। पिछले 80 सालों से जो फोटो लगी थी तब किसी ने आवाज नहीं उठाई। सांसद सतीश गौतम स्वयं एएमयू के कोर्ट मेंबर हैं उनको भी इस बारे में पता था। लेकिन 2019 के चुनाव नजदीक हैं इसलिए इस मुद्दे को उठाया गया है। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। 2019 के चुनाव और कर्नाटक के चुनावों में ध्रुवीकरण करने की कोशिश की जा रही है। फैजुल हसन ने कहा कि भाजपा सरकार के पास विकास का कोई मुद्दा नहीं है। सांसद ने भगवाधारी गुंडों को भेजकर अटैक करवाने की कोशिश की है। फैजल ने कहा कि हम एफआईआर कराने जा रहे हैं। एएमयू छात्रों ने एफआईआर की प्रति एडीएम सिटी को सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो