scriptअलीगढ़ में फिर चला योगी का बुलडोजर, 40 साल पुराने अवैध कब्जे को किया नेस्तनाबूद | bulldozer carried out in aligarh illegal possession land | Patrika News
अलीगढ़

अलीगढ़ में फिर चला योगी का बुलडोजर, 40 साल पुराने अवैध कब्जे को किया नेस्तनाबूद

गांव के अंदर हो रहे जलभराव की निकासी के लिए नाली की खुदाई की जा रही है। नदी की खुदाई कराने के बाद गांव के अंदर हो रहे जलभराव के पानी को नालियों के सहारे तालाब में पहुंचाया जाएगा।

अलीगढ़May 15, 2022 / 12:20 pm

Jyoti Singh

1650428997-3813.jpg
अवैध कब्जों को लेकर योगी का महाबली यानी बुलडोजर इन दिनों सुर्खियों में रहकर खूब वाहवाही लूट रहा है। हर रोज कहीं ना कहीं योगी के बुलडोजर से अवैध रूप से साम्राज्य स्थापित कर बनाए गए आलीशान बिल्डिंगों को जमींदोज करते हुए जमीन के बराबर समतल करने का काम किया जा रहा है। ताजा मामला अलीगढ़ जिले की तहसील इगलास क्षेत्र का है। जहां योगी बाबा 2.0 की सरकार के एक साथ 4 बुलडोजर का इस्तेमाल करते हुए एसडीएम इगलास और राजस्व विभाग की टीम द्वारा पीएसी व प्रशासन की मौजूदगी में 40 साल पुराने कब्जे को मुक्त कराकर गांव में हो रहे जलभराव की समस्या से ग्रामीणों को मुक्ति दिलाई गई है।
ये भी पढ़ें: DM के नाम दर्ज भूमि पर बिल्डर ने डाका डाल किया अवैध कब्जा, लेखपाल ने दर्ज कराई FIR

पहले भी कराया गया था कब्जा मुक्त

जानकारी के अनुसार जिले की तहसील इगलास क्षेत्र के ब्लॉक गोंडा की ग्राम पंचायत श्यामघड़ी के माजरा बॉस फतेली में अवैध रूप से ग्रामीणों द्वारा सरकारी भूमि पर किए गए अवैध कब्जे के खिलाफ एसडीएम इगलास और राजस्व विभाग की टीम के द्वारा 40 वर्षों से अवैध कब्जा जमाए लोगों के कब्जे से कब्जे को मुक्त कराया गया है। आपको बताते चलें 40 वर्ष पहले से ग्राम पंचायत श्यामघड़ी के माजरा बॉस फतेली में ग्रामीणों के बीच लोगों के घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके चलते पानी की निकासी ना होने पर गांव से बाहर जाने वाला पानी उल्टा ग्रामीणों के घरों में पानी भरा हुआ था। लोग दूसरों के मकानों में रह रहे थे। हालांकि इसे वर्षों पूर्व कब्जा मुक्त करा दिया गया था। लेकिन चुनाव के समय लोगों ने पानी फिर बन्द कर दिया था।
ये भी पढ़ें: बरेली: जिम में डंबल उठाने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, घर में घुसकर परिवार को पीटा, फायरिंग के बाद लगाई आग

डेढ़ साल से ग्रामीण परेशान

मौके पर मौजूद एसडीएम अनिल कुमार कटिहार का कहना है कि गांव के अंदर पानी की निकासी के लिए बना तालाब पूरी तरह से समतल था। जिसके चलते लोगों के घरों से निकलने वाले पानी की निकासी नहीं हो रही थी। समतल तालाब पर बुलडोजर चलवा कर खुदाई की जा रही है। साथ ही गांव के किनारे बने दूसरे तालाब को भी जेसीबी मशीन से खोदा जा रहा है। उनका मानना है कि गांव के अंदर हो रहे जलभराव की निकासी के लिए नाली की खुदाई की जा रही है। नदी की खुदाई कराने के बाद गांव के अंदर हो रहे जलभराव के पानी को नालियों के सहारे तालाब में पहुंचाया जाएगा। कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला अभी आया है। लेकिन तहसील में करीब डेढ़ साल से मामला चल रहा था। जिसके चलते पिछले डेढ़ साल से ग्रामीण परेशान चल रहे थे।

Home / Aligarh / अलीगढ़ में फिर चला योगी का बुलडोजर, 40 साल पुराने अवैध कब्जे को किया नेस्तनाबूद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो