शादीशुदा शख्स के प्यार में पड़ी बेटी, मां ने किया विरोध तो पीटने के बाद किया आग के हवाले

तीन बेटों के बाद बेटी पैदा हुई थी बेटी तो वो खुशी से फूली ना समाई थी मां।

By: suchita mishra

Updated: 06 Jan 2020, 12:48 PM IST

अलीगढ़। मां को बच्चों की सबसे पहली पाठशाला कहा जाता है। मां बच्चों को न सिर्फ संस्कारवान बनाती है, बल्कि सही और गलत का भेद करना भी सिखाती है। लेकिन अलीगढ़ में एक मां को अपनी बेटी को सही सीख देना भारी पड़ गया। पड़ोसी के प्यार में पागल बेटी के फैसले का मां ने विरोध किया तो गुस्साई बेटी ने अपनी मां को जमकर पीटा फिर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाकर महिला को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल आरोपी बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: JNU में छात्रों के साथ हुई हिंसा के विरोध में AMU छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च, आज तिरंगा मार्च की तैयारी

तीन बेटों के बाद पैदा हुई थी बेटी
घटना देहली गेट क्षेत्र की है। यहां रहने वाली एक महिला व उसका पति मजदूरी करके अपने घर का गुजारा चलाते हैं। तीन बेटों के बाद वर्ष 1999 में जब ये बेटी पैदा हुई तो मां खुशी से फूली ना समाई। मां को लगा कि बड़े होकर बेटी उनका हाथ बंटाएगी और उनकी दोस्त बनेगी। लेकिन वो बेटी मां की जान की दुश्मन बन बैठी। दरअसल, बेटी के पड़ोस के एक शादीशुदा शख्स से संबन्ध हो गए थे। मां ने उसे काफी समझाया, लेकिन वो झगड़े पर उतारू हो जाती थी।

दूसरी जगह तय कर देने से चिढ़ गई थी बेटी
लोकलाज के डर से मां ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी। 17 फरवरी को युवती की शादी होनी थी। इससे बेटी बुरी तरह चिढ़ गई। दो दिन पहले जब मां बेटी को समझा रही थी, तो गुस्से में आकर उसने मां को पीटना शुरू कर दिया और मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। इस दौरान शोर शराबा सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंच गए और आग को बुझाकर महिला को अस्पताल भेजा। इस दौरान महिला के आंख के नीचे, गर्दन व हाथ झुलस गए थे। फिलहाल महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी बेटी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned