scriptपोस्टमार्टम हाउस पर लावारिस शव की बेकद्री | Dog Eaten Dead Body At postmortem house | Patrika News
अलीगढ़

पोस्टमार्टम हाउस पर लावारिस शव की बेकद्री

लावारिस शव को कुत्ता नोंच कर खा रहा है और इन शवों को देखने वाला कोई नहीं है।

अलीगढ़Apr 30, 2018 / 01:15 pm

अमित शर्मा

Aligarh muslim university
अलीगढ़। पोस्टमार्टम हाउस में मानवता को शर्मसार करने वाला नजारा दिखा। यहां लावारिस शव को कुत्ता नोंच कर खा रहा है और इन शवों को देखने वाला कोई नहीं है। पोस्टमार्टम हाउस के कर्मी आंखे बंद किए हैं, पोस्टमार्टम हाउस के नवीनीकरण होने के बाद ये हाल है। पोस्टमार्टम में फ्रिजर भी है, कमरे भी बने हैं लेकिन लावारिश शवों को देखने वाला कोई नहीं है।
यह भी पढ़ें

दलित के साथ अमानवीय सलूक, पेड़ से बांध जूतों से पीटा, पेशाब पिलाई

फ्रिजर होने के बावजूद शव पड़े रहेते हैं बाहर

शव फ्रिजर से बाहर पड़ा था और कुत्ता उसे खा रहा था। पोस्टमार्टम हाउस से गुजरने वालों ने उसे हटाया भी लेकिन व्यवस्था ऐसी कि कुत्ता फिर पहुंच जाता था। लावारिस शवों को फ्रिजर में रखने की व्यवस्था है, फिर भी लापरवाही की जाती है। ये पोस्टमार्टम हाउस थाना सिविल लाइन क्षेत्र में है। पोस्टमार्टम हाउस में सुविधाएं तो बढ़ीं लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही कम नहीं हुई।
पहले भी खड़े हुए थे सवाल

ये पोस्टमार्टम हाउस पहले भी चर्चा में रहा जब करीब के तालाब में सैकड़ों नरमुंड मिले थे। तब यह बताया जा रहा था कि लावारिस शवों का अंतिम संस्कार नहीं होता था और शवों को तालाब में ठिकाने लगा दिया जाता था। जब तालाब की सफाई हुई, तो सच्चाई सामने आई। हालांकि गेट पर लोगों का प्रवेशध निषेध है, लेकिन जानवरों को रोकने के लिए कोई कवायद नहीं है। कभी कुत्ता शव को खाता है तो कभी नेवला। पोस्टमार्टम हाउस पर घोर लापरवाही की जा रही है। जिला प्रशासन आंखें बंद करके बैठा है तो पोस्टमार्टम हाउस के कर्मियों का निकम्मापन नजर आता है। पोस्टमार्टम हाउस में अनियमितताएं जारी हैं लावारिस शवों की कोई कद्र नहीं की जाती। शव को फ्रिजर रुम से बाहर रखा हुआ है। घंटों शव बाहर पड़ा रहा और कुत्ता इसे नोंचता रहा।

Home / Aligarh / पोस्टमार्टम हाउस पर लावारिस शव की बेकद्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो