scriptजिन्ना विवाद: अलीगढ़ में दो दिन तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा | Jinnah controversy, Internet will close for two days in Aligarh | Patrika News
अलीगढ़

जिन्ना विवाद: अलीगढ़ में दो दिन तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

एएमयू में जिन्ना विवाद को लगातार बढ़ता देख जिलाधिकारी ने एहतियात बरतते हुए दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश दिए हैं।

अलीगढ़May 04, 2018 / 03:07 pm

suchita mishra

AMU

AMU

अलीगढ़। एएमयू में जिन्ना पर उठा विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। आज शुक्रवार है, तमाम छात्र विश्वविद्यालय रोड पर नमाज अदा करेगें। इस दौरान किसी तरह का विवाद रोकने के लिए एएमयू कैंपस के गेट पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। साथ ही शहर में दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। 4 मई दोपहर दो बजे से 5 मई मध्यरात्रि तक इंटरनेट सेवा ठप रहेगी। इंटरनेट से संबंधित लूप लाइन व लीज लाइन सेवा भी बंद रहेगी। इस बारे में एस बी सिंह, एडीएम सिटी, अलीगढ़ ने बताया कि झूठी अफवाहें व दुष्प्रचार रोकने के लिए जिलाधिकारी ने दिए आदेश देते हुए एहतियातन कदम उठाया है। शहर में धारा 144 के तहत आदेश पारित किया गया है। इसके लिए बीएसएनएल को भी निर्देश दे दिये गये हैं।
आपको बता दें कि एएमयू विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर जहां तमाम नेता बयानबाजी कर रहे हैैं तो अन्य शहरों में भी जिन्ना की तस्वीर के विरोध में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। एएमयू छात्र लाठी चार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, साथ ही हिन्दू वादी छात्र संगठन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दे चुके हैं और मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।
छात्रसंघ ने एएमयू के बाबे सैय्यद गेट पर धरना लगा रखा है। एएमयू छात्र संघ ने पांच दिनों के लिए कक्षाएं सस्पेंड कर दी हैं। हिन्दू वादी संगठनों ने आज फिर यूनिवर्सिटी सर्किल पर पहुंच कर प्रदर्शन करने की बात कही है। हिन्दू वादी छात्र संगठनों पर कड़ा पहरा बैठा दिया गया है। विश्वविद्यालय रोड पर बैरिकेडिंग लगा दी गई है। भारी पुलिस फोर्स लगा दिया गया है। वहीं छात्रसंघ पर जिन्ना की तस्वीर की रखवाली के लिए सिक्योरिटी गार्ड रख दिया है।
छात्र आंदोलन की राह पर बैठ गये हैं। वहीं कैंपस में मीडिया का विरोध हो रहा है। हिन्दूवादी संगठनों ने विश्वविद्यालय सर्किल पर आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है। डीएस कॉलेज में हिन्दूवादी छात्र संगठनों ने एसीएम को ज्ञापन सौंपा है और एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो