scriptहिंदूमहासभा कार्यकर्ताओं ने जलाया गांधी जी का पुतला और मारी तीन गोलियां, ‘हर-हर गोडसे, घर-घर गोडसे’ के लगे नारे | Mahatma Gandhi Murder retrospect and burned Effigy By Hindu Mahasabha | Patrika News
अलीगढ़

हिंदूमहासभा कार्यकर्ताओं ने जलाया गांधी जी का पुतला और मारी तीन गोलियां, ‘हर-हर गोडसे, घर-घर गोडसे’ के लगे नारे

नाथूराम गोडसे की तस्वीर पर पुष्पांजलि दी गई और मिष्ठान वितरण किया। तत्पश्चात गांधी जी के पुतले को तीन गोलियां दाग कर उस घटना का पुनरावलोकन किया गया

अलीगढ़Jan 30, 2019 / 06:38 pm

अमित शर्मा

pooja Shakun Mishra

हिंदूहासभा कार्यकर्ताओं ने जलाया गांधी जी का पुतला और मारी तीन गोलियां, ‘हर-हर गोडसे, घर-घर गोडसे’ के लगे नारे

अलीगढ़। महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि को अखिल भारत हिन्दू महासभा ने शौर्य दिवस के रूप में मनाया। हिन्दूमहासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय व कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी को तीन गोली मारकर किया वध। गांधी जी का पुतला भी फूंका। हिन्दुमहासभा कार्यालय पर गांधी वध का पुनरावलोकन किया गया। गोडसे के चित्र पर माल्यार्पण कर मिष्ठान वितरण किया गया।
देशभर में जहां महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है, वहीं दूसरी तरफ अलीगढ़ में हिन्दूमहासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडेय के नेतृत्व में गांधी वध का पुनरावलोकन किया गया। नाथूराम गोडसे की तस्वीर पर पुष्पांजलि दी गई और मिष्ठान वितरण किया। तत्पश्चात गांधी जी के पुतले को तीन गोलियां दाग कर उस घटना का पुनरावलोकन किया गया। उसके बाद गांधी पुतला दहन कर अंतिम संस्कार करते हुए “राम नाम सत्य है, गांधी जी मृत हैं” के नारे भी लगाए गए।
इस पर पूजा शकुन पांडेय व अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए शौर्य का दिवस है, आज गांधी वध ये दर्शाता है कि किसी की माँ के अगर कोई टुकड़े करेगा तो घर घर में गोडसे पैदा होंगे। हिन्दूमहासभा ने इसी परंपरा का शुभारंभ किया है और अब हर साल गांधी को गोली मारेंगे। ताकि हमारे नारे ,’हर हर गोडसे, घर-घर गोडसे’ को चरितार्थ कर सकें। आने वाले समय में गोडसे की जरूरत है। बहुत हो गया कश्मीर के लिए युद्ध, मेरे महात्मा नाथूराम गोडसे की अस्थियां आज भी इंतजार कर रहीं हैं। इसी बात को लेकर कि जिस दिन अखंड भारत बन जायेगा, उस दिन गोडससे की अस्थियों का विसर्जन होग।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो