scriptअब अलीगढ़ में जारी हुआ नवरात्रि में सभी मीट की दुकान बंद रखने का आदेश, दुकानदारों में हड़कंप | order to keep all meat shops closed in navratri issued | Patrika News
अलीगढ़

अब अलीगढ़ में जारी हुआ नवरात्रि में सभी मीट की दुकान बंद रखने का आदेश, दुकानदारों में हड़कंप

गाजियाबाद के बाद अब अलीगढ़ में मीट की सभी दुकानों को बंद रखने का फरमान सुनाया गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने आदेश जारी करते हुए सभी मीट दुकानों को नवरात्रि में बंद रखने की बात कही है। साथ ही चेतावनी जारी की गई है कि इस दौरान किसी ने भी दुकान खोली तो उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

अलीगढ़Apr 04, 2022 / 04:17 pm

lokesh verma

order-to-keep-all-meat-shops-closed-in-navratri-issued.jpg
गाजियाबाद के बाद अब अलीगढ़ में मीट दुकानों को नवरात्रि पर बंद रखने का फरमान सुनाया गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष आदेश जारी करते हुए कहा है कि नवरात्रि के मौके पर अगर कोई भी मीट विक्रेता अपनी दुकानों को खोलकर मीट बेचता पााया गया तो बिना पूर्व नोटिस दिए तत्काल उस मीट विक्रेता की दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष के फरमान के बाद मीट बेचने वाले दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद की महापौर आशा शर्मा ने भी मीट की दुकानों को बंद कराने के आदेश दिए थे, लेकिन बाद में वह बैक फुट पर आ गईं और अपना फैसला वापस ले लिया।
अब अलीगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह की ओर से आदेश जारी कर दिया है। जिला पंचायत अध्यक्ष के तरफ से सभी मीट विक्रेताओं को स्पष्ट चेतावनी दी गई है कि अगर नवरात्रि के दिनों में मीट की दुकानें खोली गई तो बिना पूर्व नोटिस के मीट विक्रेताओं की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही संचारी रोग नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए शहर में मीट की दुकानों से गंदगी फैलाने वाले मीट दुकानदारों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें- यूपी पुलिस के एनकाउंटर से डरकर इनामी बदमाश ने दिल्ली में किया सरेंडर

12 ब्लॉक में करीब 100 मीट दुकान

बता दें कि गांव-देहात के सीमावर्ती इलाकों में मीट की दुकानों के संचालन को लेकर जिला पंचायत कार्यालय से लाइसेंस जारी होता है। अलीगढ़ जिले के 12 ब्लाॅकों में 100 के आसपास मीट विक्रेताओं की दुकानें संचालित हैं। नवरात्रि में धर्म-कर्म व पूजा-पाठ के दौरान लोग मीट से परहेज करते हैं, जिसको देखते हुए अलीगढ़ की जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने बड़ा फैसला लिया है।
यह भी पढ़ें- धार्मिक स्थल के भीतर लगाई आग, तनाव के बाद पैरामिलिट्री तैनात

जिला अध्यक्ष के आदेश मानने की अपील

मीट विक्रेताओं की दुकानों को नवरात्रि के मौके पर बंद रखने के इस फैसले के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह के अपर मुख्य अधिकारी ने कहा कि शनिवार से आदेश को जिले भर में लागू कर दिया गया है। ऐसे में अगर कहीं से भी बकरा, मुर्गा व अन्य किसी भी प्रकार की मीट बिक्री की जानकारी मिलती है तो ऐसे मीट विक्रेताओं को बिना नोटिस दिए लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी मीट विक्रेताओं से जिला पंचायत अध्यक्ष के आदेश का पालन करने की अपील की है। वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने बताया कि जिला पंचायत की सीमा में आने वाली सभी लाइसेंसी मीट की दुकानें नवरात्रि की इस अवधि में बंद रहेंगी।

Home / Aligarh / अब अलीगढ़ में जारी हुआ नवरात्रि में सभी मीट की दुकान बंद रखने का आदेश, दुकानदारों में हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो