scriptप्रधानमन्त्री की वेबसाइट अब उर्दू भाषा में भी जो मुस्लिमों को बहुत पसंद है | PM narendra modi website in Urdu language latest news in hindi | Patrika News
अलीगढ़

प्रधानमन्त्री की वेबसाइट अब उर्दू भाषा में भी जो मुस्लिमों को बहुत पसंद है

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सबका साथ सबका विकास नीति के अर्न्तगत अपनी उर्दू में भी वेबसाइट आरम्भ कर दी है। 16 अगस्त, 2018 को यह वेबसाइट आम जनता के लिए समर्पित की गई।

अलीगढ़Aug 28, 2018 / 03:48 pm

Bhanu Pratap

PMO

PMO

अलीगढ़। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सबका साथ सबका विकास नीति के अर्न्तगत अपनी उर्दू में भी वेबसाइट आरम्भ कर दी है। 16 अगस्त, 2018 को यह वेबसाइट आम जनता के लिए समर्पित की गई।
यह भी पढ़ें

विधायक ने इस तरह दिया हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश, देखें वीडियो

मैंने सुझाव दिया था

इस सम्बन्ध में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के समर्थक और उनके जीवन एवं कार्यों पर उर्दू में पुस्तक नरेन्द्र मोदी‘फर्श से अर्श तक के लेखक डॉ. जसीम मोहम्मद ने बताया कि प्रधानमन्त्री की लगभग सभी भाषाओं में वेबसाइट उपलब्ध है। अभी तक किसी भी प्रधानमन्त्री ने उर्दू वेबसाइट बनाने की ओर कोई कदम नहीं उठाया था। देश में विशेषरूप से उत्तरी भारत में उर्दू भाषी लोगों बड़ी संख्या में हैं। डॉ. जसीम मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने प्रधानमन्त्री कार्यालय को उर्दू में वेबसाइट ऑनलाइन करने का सुझाव दिया था। अब प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने उर्दू में वेबसाइट www.pmindia.gov.in/ur जारी कर दी है।
यह भी पढ़ें

VIDEO भाजपा-आरएसएस को लेकर राहुल के बयान पर राज्यपाल राम नाईक ने की ये प्रतिक्रिया

उर्दूभाषी लोग सीधे जुड़ सकेंगे

डॉ. जसीम मोहम्मद ने कहा कि आरम्भ से ही प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ सबका विकास नीति के अनुसार देश के सभी वर्गों के कल्याण और विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री की वेबसाइट द्वारा देश में जनता को न केवल सरकार की नीतियों, कार्यों और योजनाओें की जानकारी होती है, बल्कि जनता भी सीधे तौर पर प्रधानमन्त्री से जुड़ती हैं। अब उर्दू मे वेबसाइट उपलब्ध हो जाने के बाद उर्दू भाषी लोग सीधे तौर पर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी से जुड़ सकेंगे।
यह भी पढ़ें

राहुल के बचाव मेंं कांग्रेस कार्यकर्ता मैदान मेंं, जानिए क्या है मामला

भाषाई न्याय किया

डॉ. जसीम मोहम्मद ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी उर्दू सहित सभी भाषाओं का विकास के लिए कटिबद्ध हैं। कुछ बुद्धिजीवी और स्थानीय नेता उर्दू का विरोध कर के सरकार और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की छवि को नुकसान पहुंचाते हैं। भारत एक बहुभाषी देश है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमन्त्री है जो देश में भाषाई न्याय को धरातल पर लागू कर रहे हैं। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों और जनता से अपील की है कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की विकास आधारित नीति को मजबूत करने के लिए उनके हाथ मजबूत करें।

Home / Aligarh / प्रधानमन्त्री की वेबसाइट अब उर्दू भाषा में भी जो मुस्लिमों को बहुत पसंद है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो