scriptRinku Singh: रिंकू सिंह के बचपन की वो कहानी, जिसे सुनकर निकल पड़ेंगे आपके आंसू, आज शाहरुख खान कर रहे शादी में नाचने का वादा | Shahrukh Khan said to Rinku Singh that I will dance in your marriage | Patrika News
अलीगढ़

Rinku Singh: रिंकू सिंह के बचपन की वो कहानी, जिसे सुनकर निकल पड़ेंगे आपके आंसू, आज शाहरुख खान कर रहे शादी में नाचने का वादा

Rinku Singh News: रिंकू सिंह इस IPL के सुपरस्टार बन गए हैं। लेकिन बचपन में क्रिकेट की वजह से रिंकू की कई बार पिटाई हो जाती थी। इसके बावजूद रिंकू ने क्रिकेट खेलना जारी रखा। रिंकू सिंह की बचपन की स्टोरी बहुत ही इमोशनल है। आइए जानते हैं इनकी कहानी के बारे में…
 
 

अलीगढ़May 29, 2023 / 09:26 pm

Adarsh Shivam

Shahrukh Khan said to Rinku Singh that I will dance in your marriage

रिंकू सिंह और शाहरुख खान

Rinku Singh News: रिंकू सिंह इस IPL के सुपरस्टार बन गए हैं। जिस तरह से उन्होंने ने इस IPL में अपना कमाल दिखाया है, उसने हर किसी को चौंका दिया है। IPL 2023 में रिंकू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में लगातार 5 गेंद पर 5 छक्के उड़ाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।
KKR के नए बाजीगर बनकर उभरे हैं रिंकू सिंह
इसक के बाद से वो सूर्खियों में बने हुए हैं। रिंकू की वह पारी ऐतिहासिक रही। यूं कहे तो रिंकू ने अपना नाम IPL के इतिहास में सुनहरे अक्षरों से लिख दिया है। अगर सही मायने में देखा जाए तो रिंकू सिंह KKR के नए बाजीगर बनकर उभरे हैं। रिंकू सिंह अभी भी सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। आइए जानते हैं, रिंकू सिंह के बचपन से लेकर अब तक की कहानी।
रिंकू का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को यूपी के अलीगढ़ में हुआ था। वह 5 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं। रिंकू के पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, वह गैस सिलिंडर डिलीवरी का काम करते थे। उधर रिंकू को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था, लेकिन पिता बिल्कुल नहीं चाहते थे कि उनका बेटा इस खेल में समय बर्बाद करे।
कई बार पिटाई हुई है रिंकू सिंह की
इस वजह से रिंकू की कई बार पिटाई भी हो जाती थी। इसके बावजूद रिंकू ने क्रिकेट खेलना जारी रखा। दिल्ली में खेले गए एक टूर्नामेंट में उन्हें इनाम के तौर पर बाइक मिली थी मिली, जिसे उन्होंने अपने पिता को सौंप दी। इसके चलते रिंकू की पिटाई तो बंद हो गई, लेकिन उस वक्त परिवार की आर्थिक स्थिति खराब थी।
rinku_singh_with__srk_123654_.jpg
यह भी पढ़ें

‘तेरी जीत से ज्यादा चर्चे तो मेरी हार के हैं’, रिंकू सिंह की आक्रामक बल्लेबाजी देख लास्ट चांस तक फूली रही क्रुणाल पंड्या की सांसे

ऐसे हालात में रिंकू ने नौकरी करने का फैसला लिया। रिंकू ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे, इस वजह उन्हें कोचिंग सेंटर में झाड़ू-पोछा लगाने की नौकरी मिली। रिंकू को इस काम में मन नहीं लगा और उन्होंने कुछ दिनों में ही इस नौकरी को छोड़ दिया। इसके बाद रिंकू ने पूरा ध्यान क्रिकेट पर लगाया, जहां उनका करियर चमकता दिखाई दे रहा था।
करियर चमकाने में दो लोगों ने की है मदद
रिंकू सिंह को उनके मंजिल तक पहुंचाने में दो लोगों ने मदद की है, मोहम्मद जीोशान और मसूद अमीन ने। मसूद अमीन ने रिंकू को बचपन के दिनों से क्रिकेट की ट्रेनिंग दी है, वहीं जीशान ने अंडर-16 ट्रायल में दो बार फेल होने के बाद इस क्रिकेटर की काफी मदद की। खुद रिंकू सिंह ने भी इस बात का एक इंटरव्यू में बताया था।
रिंकू की किस्मत ने उस वक्त साथ दिया, जब साल 2014 में उन्हें उत्तर प्रदेश की ओर से लिस्ट-ए और टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। इसके बाद रिंकू सिंह ने दो साल बाद पंजाब के खिलाफ मुकाबले से अपना डेब्यू किया। रिंकू ने उसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किए।
शाहरुख खान ने कहा कि मैं तेरी शादी में जरुर आऊंगा नाचने
वहीं जब रिंकू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में लगातार 5 गेंद पर 5 छक्के उड़ाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। इसके कुछ दिन बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए रिंकू ने बताया, “गुजरात के खिलाफ मैच के बाद शाहरुख खान सर का कॉल आया था, और उन्होंने मुझसे ये कहा था, लोग मुझे अपनी शादी में बुलाते हैं लेकिन मैं जाता नहीं, लेकिन मैं तेरी शादी में जरुर आऊंगा नाचने।” रिंकू के इतना कहेने के बाद सभी हंसने लग जाते हैं।
rinku_singh_with__srk_.jpg
यह भी पढ़ें

जब जैनब ने शराब पीने से रोका तो जुनैद ने दे दिया तीन तलाक, बोला- ‘तुम से ज्यादा शराब पसंद है’

10 लाख रुपए में खरीदा था पंजाब किंग्स
IPL साल 2017 की नीलामी में रिंकू को किंग्स इलेवन पंजाब जो अब पंजाब किंग्स है, उसने 10 लाख रुपए में खरीदा। हालांकि उस सीजन उन्हें एक ही उन्हें एक ही मैच खेलने को मिला। फिर IPL साल 2017 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिंकू सिंह को 80 लाख रुपए की कीमत में खरीदा और अपनी टीम में शामिल किया। उस समय से वह अब तक KKR से जुड़े हुए हैं।

20 मैच खेलकर 24.93 के एवरेज से 349 रन बनाए हैं रिंकू
IPL साल 2021 के सीजन में रिंकू घुटने की इंजरी की वजह से एक भी गेम मैच नहीं खेल पाए। फिर रिंकू को IPL साल 2022 की मेगा नीलामी में KKR ने 55 लाख रुपए में खरीदा था। बता दें, रिंकू ने IPL में अबतक 20 मैच खेलकर 24.93 के एवरेज से 349 रन बनाए हैं। पिछले सीजन भी रिंकू ने कमाल किया था। IPL 2022 में लखनऊ के खिलाफ मैच में रिंकू ने सिर्फ 15 गेंदों 40 रन बनाए थे, उस इनिंग्स के बाद रिंकू छा गए थे।

Home / Aligarh / Rinku Singh: रिंकू सिंह के बचपन की वो कहानी, जिसे सुनकर निकल पड़ेंगे आपके आंसू, आज शाहरुख खान कर रहे शादी में नाचने का वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो