script2 अक्टूबर तक बड़ौदा से आलीराजपुर ट्रेन नहीं चलाई तो करेंगे उग्र आंदोलन | Chhota Udaipur Rail Lao Sangharsh Samiti warns rail Minister | Patrika News
अलीराजपुर

2 अक्टूबर तक बड़ौदा से आलीराजपुर ट्रेन नहीं चलाई तो करेंगे उग्र आंदोलन

Alirajpur News : छोटा उदयपुर धार रेल लाओ संघर्ष समिति ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र

अलीराजपुरSep 19, 2019 / 05:56 pm

राजेश मिश्रा

2 अक्टूबर तक बड़ौदा से आलीराजपुर ट्रेन नहीं चलाई तो करेंगे उग्र आंदोलन

2 अक्टूबर तक बड़ौदा से आलीराजपुर ट्रेन नहीं चलाई तो करेंगे उग्र आंदोलन

आलीराजपुर. छोटा उदयपुर रेल लाओ संघर्ष समिति द्वारा केन्द्रीय रेल मंत्री पीयुष गोयल को पत्र लिखकर मांग की है कि आगामी 2 अक्टूबर तक बड़ौदा से आलीराजपुर रेल नहीं चलाई जाती है, तो समिति के नेतृत्व में जनता का सहयोग लेकर उग्र आंदोलन किया जाएगा। छोटा उदयपुर धार रेल लाओ संघर्ष समिति के मुख्य सचिव खुर्शीद अली दिवान ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल तथा छोटा उदयपुर सांसद गीताबेन राठवा, पूर्व रेल राज्य मंत्री एवं राज्यसभा सांसद नारायणभाई राठवा, झाबुआ सांसद गुमानसिंह डामोर, धार सांसद छतरसिंह दरबार तथा डीआरएम रेल्वे विभाग बड़ौदा को संबोधित कर लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि छोटा उदयपुर से आलीराजपुर तक रेलवे लाइन के तमाम प्रकार के टेस्टिंग जून माह 2019 में पूर्ण हो जाने के पश्चात् भी पिछड़े आदिवासी क्षेत्र की जनता को रेल सुविधा प्रदान नहीं की जा रही है। क्षेत्र की जनता को आशा थी कि 15 अगस्त तक छोटा उदयपुर से रेल आगे बढ़ाकर आलीराजपुर तक लाकर इस रूट पर दौडऩे लगेगी, परन्तु आज तक भी रेलवे प्रारंभ नहीं करने से आदिवासी बहुल क्षेत्र की जनता के मन में अनेक सवाल उठ रहे है तथा जनता में आक्रोश दिखाई दे रहा है।
नहीं तो करेंगे उग्र आंदोलन
प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि आलीराजपुर तक रेलवे लाइन के निर्माण में अभी तक 400 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हंै। आलीराजपुर में सुसज्जित हाईटैक रेलवे स्टेशन बनकर तैयार है, जो सूना होने एवं समुचित देखरेख नहीं होने के कारण रेलवे स्टेशन के 17 पंखे निकाल लिए गए। समिति के सचिव खुर्शीद अली दीवान ने बताया 2अक्टूबर तक रेल प्रारंभ नहीं होने पर संघर्ष समिति के नेतृत्व में हजारों की संख्या में क्षेत्र के लोगों के साथ लेकर उग्र आंदोलन किया जाएगा। इसमें आलीराजपुर शहर जिला सम्पूर्ण बंद रखा जाकर चक्काजाम किया जाएगा।
अधूरी पड़ी सडक़ से ग्रामीण हो रहे परेशान
खरडुबड़ी. झाबुआ ब्लॉक में आने वाले ग्राम पंचायत बगइबड़ी में दस लाख की लागत से बननेवाली सडक़ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया । सरपंच की लापरवाही से उमरिया सालम की अनासनदी से वगई छोटी फाटक तक बनने वाला रोड 2016-17 में निर्माण शुरू किया गया था जो अधूरा रह गया। बताया जा रहा है कि यहां के सरपंच ने 2016 मे इस सडक़ का कार्य चालू किया गया था, परतु सरपंच ने सिर्फ इस रास्ते पर मिट्टी डाल दिया गया, जिसके बाद आजतक इसपर मिट्टी और मोरम को दबाने के लिए भी बुलडोजर नहीं चलाया गया और न ही संरपच या कोई अधिकारी ही इस रोड का जायजा लिया। इस रोड से उमरिया के गामीणों के लिए राणापुर बारह किमी और झाबुआ पंद्रह किमी पड़ता है। बारिश की वजह से यहां पर जीप या बसे बंद हो जाती हैं। बाइक सवार को भी आने-जाने में परेशानी उठानी पड़ती है । पहले भी पत्रिका में खबरें प्रकाशित की गई थी, इसके बाद भी आज तक इस रोड पर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं गया है। ग्रामीन दिलीप मेड़ा, रामसिंह भूरिया ने बताया कि यहां से स्कूल के बच्चों को आने-जाने के लिए इस रास्ता से गुजरना पड़ता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि संरपच की दबंगई से यह सडक़ अभी तक अधूरी पड़ी है।

Home / Alirajpur / 2 अक्टूबर तक बड़ौदा से आलीराजपुर ट्रेन नहीं चलाई तो करेंगे उग्र आंदोलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो