scriptAtiq Ahmed: सजा होने पर बोले ADG प्रशांत कुमार, माफिया को सजा दिलाने में कामयाब रही पुलिस | ADG Prashant kumar said on ateeq verdict police success his work | Patrika News
प्रयागराज

Atiq Ahmed: सजा होने पर बोले ADG प्रशांत कुमार, माफिया को सजा दिलाने में कामयाब रही पुलिस

Atiq Ahmed: अतीक अहमद को सजा होने पर ADG कानून व्यवस्था बोले प्रदेश में अपाराधियों के दिन खत्म हो गए है। अतीक को सजा मिलना पुलिस की बड़ी कामयाबी है।

प्रयागराजMar 28, 2023 / 05:17 pm

Prashant Tiwari

ips.jpg
उमेश पाल अपहरण केस में आज प्रयागराज कोर्ट ने माफिया अतीक अहमद को उम्रकैद का सजा सुनाया है। अतीक को सजा होने के बाद ADG कानून व्यवस्था ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुलिस आज माफिया को सजा दिलाने में कामयाब हो गई है। बता दें कि माफिया अतीक पर हत्या, अपहरण, दंगा, फिरौती, लूट, डकैती और अवैध जमीन कब्जा सहित कई गंभीर मुकदमें दर्ज है।
atiq1_1.jpg
माफिया को सजा दिलाने में कामयाब रही पुलिस
कोर्ट का फैसला आने के बाद उत्तर प्रदेश के ADG कानून व्यवस्था प्रशान्त कुमार ने कहा, “पुलिस की ओर से अदालत में प्रस्तुत साक्ष्यों और गवाहों के बयान के आधार पर अदालत ने पहली बार माफिया अतीक अहमद और उसके दो अन्य साथियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। प्रदेश पुलिस का अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस का अभियान जारी है। अब तक 48 माफिया और उनके गैंग के सदस्यों को सजा हो चुकी है जिनमें मुख्तार अंसारी और विजय मिश्रा भी शामिल है।
atiuy.jpg
MP/MLA कोर्ट के जज दिनेश चंद्र ने सुनाया फैसला
उमेश पाल अपहरण केस में प्रयागराज के विशेष MP/MLA कोर्ट के जज दिनेश चंद्र ने मंगलवार को दोपहर करीब 2 बजे अपना फैसला सुनाया। फैसला सुनाने के दौरान उन्होंने अतीक अहमद, दिनेश पासी और खाना शौलत हनीफ को उम्र कैद की सजा सुनाते हुए एक-एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही अतीक के भाई अशरफ समेत सात आरोपियों को दोष मुक्त करार दिया।
यह भी पढ़ें

Akanksha Dubey Death: एक्ट्रेस की आत्महत्या में पुलिस को समर पर शक, गायक को पकड़ने बिहार गई टीम

aseerr.jpg
गवाह के अपहरण के मामले में मिली सजा
कोर्ट ने माफिया अतीक अहमद और उसके दो साथियों को बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या के गवाह उमेश पाल के अपहरण के मामले में सजा सुनाया है। गवाही बदलवाने के लिए 17 साल पहले 28 फरवरी 2006 को अतीक और उसके गुर्गों ने उमेश पाल का अपहरण कर लिया था। उन्हें अपने दफ्तर ले जाकर टार्चर किया और फिर जबरदस्ती हलफनामा दिलवाकर गवाही बदलवा दी। अतीक के चंगुल से मुक्त होकर उमेश पुलिस के पास गए और मुकदमा दर्ज करवाया। आज कोर्ट ने सुनवाई करते हुए अतीक समेत बाकी दोनों आरोपियों को धारा-364ए/34, धारा-120बी, 147, 323/149, 341,342,504, 506 के सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो