scriptफूलपुर उपचुनाव: बाहुबली अतीक अहमद को समर्थन देगा ये राजनीतिक दल! | AIMIM Support Atiq Ahmad in Phoolpur By Election | Patrika News
प्रयागराज

फूलपुर उपचुनाव: बाहुबली अतीक अहमद को समर्थन देगा ये राजनीतिक दल!

फूलपुर उपचुनाव में सपा और कांग्रेस को झटका देते हुए मंगलवार को अतीक अहमद की ओर से उनके वकील ने किया है नामांकन।

प्रयागराजFeb 20, 2018 / 04:39 pm

रफतउद्दीन फरीद

Atoq Ahmad

अतीक अहमद

इलाहाबाद. बाहुबली अतीक अहमद के मैदान में आने से फूलपुर उपचुनाव का सियासी पारा अभी और चढ़ने वाला है। अतीक अहमद फूलपुर उपचुनाव में भले ही निर्दल ताल ठोकें पर उनका समर्थन करने के लिये राजनीतिक दल की कमी नहीं। एक राजनीतिक दल ने खुद बाहुबली का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। अतीक अहमद के समर्थन में एक पार्टी के ऐलान से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गयी हैं। हालांकि फिलहाल न तो अतीक अहमद की पत्नी या उनेक वकील ने इस समर्थन पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है। बता दें कि मंगलवार को बाहुबली अतीक अहमद की ओर से उनके वकील ने नामांकन कर दिया। इसके साथ ही उनकी पत्नी के नाम से भी नामांकन किया गया।
इसे भी पढ़ें

ओवैसी की पार्टी में गए बाहुबली अतीक तो इतनी सीटों पर सपा का करेंगे बड़ा नुकसान

Atoq Ahmad and Ovaisi
 

बाहुबली अतीक अहमद का समर्थन करने वाली राजनीतिक पार्टी कोई और नहीं बल्कि असदुद्दीन ओवैसी की आल इण्डिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानि AIMIM है। पार्टी की इलाहाबाद इकाई की ओर से मंगलवार को ऐलान किया गया कि वह अतीक अहमद को इस उपचुनाव में समर्थन देंगे। पत्रिका से इस मामले में इलाहाबाद महानगर के अध्यक्ष अफसर महमूद से बात की तो उन्होंने भी समर्थन वाली बात की पुष्टि की। महमूद के मुताबिक फूलपुर संसदीय क्षेत्र में AIMIM के 10 हजार के आस-पास कार्यकर्ता हैं और पार्टी ने इस बार अब तक किसी को उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं बनाया है।

2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में जब अतीक अहमद का टिकट अखिलेश यादव ने काट दिया था उस समय भी बड़ी तेजी से ये बात फैली थी कि वह ओवैसी की पार्टी में जा रहे हैं और AIMIM के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे। पर बाद में अतीक सामने आए और सपा के खिलाफ चुनाव न लड़ने की बात कह खुद को सच्चा समाजवादी बताया था।

बहारहाल कहा यह भी जा रहा है कि चूंकि अतीक अहमद फूलपुर उपचुनाव में अच्छा-खासा मुस्लिम वोट अपने पाले में कर सकते हैं और AIMIM भी मुस्लिम वोटों की ही राजनीति करती है। ऐसे में उन्हें समर्थन की बात कर ओवैसी की पार्टी अतीक को मिले वोटों में अपनी हिस्सेदारी का ढिंढोरा पीट सकती है।

Home / Prayagraj / फूलपुर उपचुनाव: बाहुबली अतीक अहमद को समर्थन देगा ये राजनीतिक दल!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो