scriptAllahabad High Court orders appointment to Police Recruitment Board | सिपाही भर्ती-2015: ओबीसी आरक्षण मामला में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को दिया नियुक्ति का आदेश | Patrika News

सिपाही भर्ती-2015: ओबीसी आरक्षण मामला में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को दिया नियुक्ति का आदेश

याचिकाकर्ता इमरान खान के अधिवक्ता सुनील यादव का कहना था कि याची इमरान खान ओबीसी कैटेगरी में ऑनलाइन आवेदन किया था। उनके दस्तावेजों की संवीक्षा के वक्त याची ने आरक्षण के दावे के समर्थन में निर्धारित अवधि का जाति प्रमाणपत्र के साथ ही दो निवास प्रमाणपत्र संवीक्षा दल के समक्ष प्रस्तुत किया था। जिसके कारण उसे भर्ती बोर्ड ने सामान्य श्रेणी की सूची में डालते हुए अचयनित घोषित कर दिया था, जबकि याची ने ओबीसी केटेगरी की कट ऑफ से ज्यादा अंक अर्जित किये थे।

इलाहाबाद

Published: April 20, 2022 05:18:14 pm

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सिपाही भर्ती 2015 ओबीसी आरक्षण मामले में अभ्यर्थी इमरान खान की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया है। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड लखनऊ को याची की नियुक्ति पर छह हफ्ते में विचार करने का आदेश दिया है। मामले की सुनवाई करते हुए यह आदेश जस्टिस सौरभ श्याम शमसेरी की एकल पीठ ने याचिका पर दिया है।
सिपाही भर्ती-2015: ओबीसी आरक्षण मामला में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को दिया नियुक्ति का आदेश
सिपाही भर्ती-2015: ओबीसी आरक्षण मामला में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को दिया नियुक्ति का आदेश
मामले में याचिकाकर्ता इमरान खान के अधिवक्ता सुनील यादव का कहना था कि याची इमरान खान ओबीसी कैटेगरी में ऑनलाइन आवेदन किया था। उनके दस्तावेजों की संवीक्षा के वक्त याची ने आरक्षण के दावे के समर्थन में निर्धारित अवधि का जाति प्रमाणपत्र के साथ ही दो निवास प्रमाणपत्र संवीक्षा दल के समक्ष प्रस्तुत किया था। जिसके कारण उसे भर्ती बोर्ड ने सामान्य श्रेणी की सूची में डालते हुए अचयनित घोषित कर दिया था, जबकि याची ने ओबीसी केटेगरी की कट ऑफ से ज्यादा अंक अर्जित किये थे।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी टली, जानिए अब कब होगी सुनवाई

याची की याचिका पर सुनवाई के बाद एकल पीठ ने निर्णय को सुरक्षित किया था, जिसकी उद्घोषणा करते हुए एकल पीठ ने याचिका को स्वीकार करते हुए याची इमरान खान को ओबीसी अभ्यर्थी मानते हुए आरक्षण का लाभ प्रदान करने और याची को ओबीसी कैटेगरी में छः हफ्ते में नियुक्ति प्रदान करने पर विचार करने का आदेश पुलिस भर्ती बोर्ड को दिया है। हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद अब पुलिस बोर्ड की मुश्किल बढ़ गई है। इमरान खान की नियुक्ति के लिए कोर्ट ने 6 सप्ताह का समय दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, शिवसेना की अर्जी पर फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकारMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.