scriptBade Hanuman temple was blown up with a bomb | बड़े हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली सूचना, जांच करने पहुंचे चार शख्स आखिर थे कौन?, पुलिस अधिकारी हैरान | Patrika News

बड़े हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली सूचना, जांच करने पहुंचे चार शख्स आखिर थे कौन?, पुलिस अधिकारी हैरान

विश्व प्रसिद्ध इस मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरे सूचना लेकर चार अनजान लोगों द्वारा खुद को पुलिस बताकर डेढ़ घंटे तक जांच का दिखावा किया। इन चारों शख्स के बारे में न तो मंदिर प्रशासन को जानकारी है न तो पुलिस कर्मियों को जानकारी है। चाैंकाने वाली बात यह है सुरक्षा के नाम पर जांच-पड़ताल करने वाले लोगों के बारे में मंदिर पर तैनात सुरक्षाकर्मी और पुलिस अधिकारियों को जानकारी नहीं है। फिर यह शख्स किस मकसद से मंदिर में जांच की और उनका मकसद क्या था?

इलाहाबाद

Published: May 20, 2022 07:07:36 pm

प्रयगाराज: संगम किनारे स्थित लेटे हनुमान मंदिर देश-दुनिया में प्रशिद्ध है। हर वर्ष लगने वाले माघ मेले और कुंभ मेले में आने वाले श्रदालु संगम स्नान करने के बाद मंदिर का दर्शन करते हैं। इसके साथ ही हर रोज मंदिर में दर्शन के हजारों संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जमा होती है। विश्व प्रसिद्ध इस मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरे सूचना लेकर चार अनजान लोगों द्वारा खुद को पुलिस बताकर डेढ़ घंटे तक जांच का दिखावा किया। इन चारों शख्स के बारे में न तो मंदिर प्रशासन को जानकारी है न तो पुलिस कर्मियों को जानकारी है। चाैंकाने वाली बात यह है सुरक्षा के नाम पर जांच-पड़ताल करने वाले लोगों के बारे में मंदिर पर तैनात सुरक्षाकर्मी और पुलिस अधिकारियों को जानकारी नहीं है। फिर यह शख्स किस मकसद से मंदिर में जांच की और उनका मकसद क्या था?
बड़े हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली सूचना, जांच करने पहुंचे चार शख्स आखिर थे कौन?, पुलिस अधिकारी हैरान
बड़े हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली सूचना, जांच करने पहुंचे चार शख्स आखिर थे कौन?, पुलिस अधिकारी हैरान
जांच के बाद लौटे अनजान शख्स, अब पुलिस अधिकारी हैं हैरान

लेटे हनुमान मंदिर के व्यवस्था संभाल रहे स्वामी अमर गिरि ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे चार युवक आए। वह अपना परिचय पुलिस कर्मी बताया। उसके बाद उन्होंने मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी जैसी सूचना लेकर आए और मंदिर चारों कोनों का जांच-पड़ताल किया। इसके साथ ही बहुत ही करीब से मंदिर सभी कोनों को देखा। इसके साथ ही मंदिर में लगे दो दर्जन सीसीटीवी कैमरों को देखा। हनुमानजी की मूर्ति स्थल, दुकानों समेत अन्य मंदिरों को देखकर व्यवस्था का जायजा लिया और फिर लौट गए। जांच करने आए शख्सों ने यह नहीं बताया कि धमकी कहा से मिली है और किसने दी थी।
यह भी पढ़ें

बाहुबली अतीक और मुख्तार अंसारी के बाद अब ईडी ने शुआट्स के कुलपति पर कसा शिकंजा, जानिए वजह

श्रद्धालुओं की रहती है भीड़

प्रयगाराज के सबसे प्राचीन बड़े हनुमान मंदिर में प्रतिदिन सैकड़ों लोग दर्शन-पूजन के लिए आते हैं। यहां पर हर मंगलवार व शनिवार को श्रद्धालुओं की संख्या हजारों में पहुंच जाती है। इसके साथ ही मंदिर में माथा टेकने के लिए नेता, मंत्री, अधिकारी जैसे तमाम लोग पहुंचते हैं। एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना है कि मंदिर को उड़ाने की धमकी मिलने या जांच करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो इसके बारे में पता लगाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.