scriptबड़े हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली सूचना, जांच करने पहुंचे चार शख्स आखिर थे कौन?, पुलिस अधिकारी हैरान | Bade Hanuman temple was blown up with a bomb | Patrika News
प्रयागराज

बड़े हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली सूचना, जांच करने पहुंचे चार शख्स आखिर थे कौन?, पुलिस अधिकारी हैरान

विश्व प्रसिद्ध इस मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरे सूचना लेकर चार अनजान लोगों द्वारा खुद को पुलिस बताकर डेढ़ घंटे तक जांच का दिखावा किया। इन चारों शख्स के बारे में न तो मंदिर प्रशासन को जानकारी है न तो पुलिस कर्मियों को जानकारी है। चाैंकाने वाली बात यह है सुरक्षा के नाम पर जांच-पड़ताल करने वाले लोगों के बारे में मंदिर पर तैनात सुरक्षाकर्मी और पुलिस अधिकारियों को जानकारी नहीं है। फिर यह शख्स किस मकसद से मंदिर में जांच की और उनका मकसद क्या था?

प्रयागराजMay 20, 2022 / 07:07 pm

Sumit Yadav

बड़े हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली सूचना, जांच करने पहुंचे चार शख्स आखिर थे कौन?, पुलिस अधिकारी हैरान

बड़े हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली सूचना, जांच करने पहुंचे चार शख्स आखिर थे कौन?, पुलिस अधिकारी हैरान

प्रयगाराज: संगम किनारे स्थित लेटे हनुमान मंदिर देश-दुनिया में प्रशिद्ध है। हर वर्ष लगने वाले माघ मेले और कुंभ मेले में आने वाले श्रदालु संगम स्नान करने के बाद मंदिर का दर्शन करते हैं। इसके साथ ही हर रोज मंदिर में दर्शन के हजारों संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जमा होती है। विश्व प्रसिद्ध इस मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरे सूचना लेकर चार अनजान लोगों द्वारा खुद को पुलिस बताकर डेढ़ घंटे तक जांच का दिखावा किया। इन चारों शख्स के बारे में न तो मंदिर प्रशासन को जानकारी है न तो पुलिस कर्मियों को जानकारी है। चाैंकाने वाली बात यह है सुरक्षा के नाम पर जांच-पड़ताल करने वाले लोगों के बारे में मंदिर पर तैनात सुरक्षाकर्मी और पुलिस अधिकारियों को जानकारी नहीं है। फिर यह शख्स किस मकसद से मंदिर में जांच की और उनका मकसद क्या था?
जांच के बाद लौटे अनजान शख्स, अब पुलिस अधिकारी हैं हैरान

लेटे हनुमान मंदिर के व्यवस्था संभाल रहे स्वामी अमर गिरि ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे चार युवक आए। वह अपना परिचय पुलिस कर्मी बताया। उसके बाद उन्होंने मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी जैसी सूचना लेकर आए और मंदिर चारों कोनों का जांच-पड़ताल किया। इसके साथ ही बहुत ही करीब से मंदिर सभी कोनों को देखा। इसके साथ ही मंदिर में लगे दो दर्जन सीसीटीवी कैमरों को देखा। हनुमानजी की मूर्ति स्थल, दुकानों समेत अन्य मंदिरों को देखकर व्यवस्था का जायजा लिया और फिर लौट गए। जांच करने आए शख्सों ने यह नहीं बताया कि धमकी कहा से मिली है और किसने दी थी।
यह भी पढ़ें

बाहुबली अतीक और मुख्तार अंसारी के बाद अब ईडी ने शुआट्स के कुलपति पर कसा शिकंजा, जानिए वजह

श्रद्धालुओं की रहती है भीड़

प्रयगाराज के सबसे प्राचीन बड़े हनुमान मंदिर में प्रतिदिन सैकड़ों लोग दर्शन-पूजन के लिए आते हैं। यहां पर हर मंगलवार व शनिवार को श्रद्धालुओं की संख्या हजारों में पहुंच जाती है। इसके साथ ही मंदिर में माथा टेकने के लिए नेता, मंत्री, अधिकारी जैसे तमाम लोग पहुंचते हैं। एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना है कि मंदिर को उड़ाने की धमकी मिलने या जांच करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो इसके बारे में पता लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो