भाजपा सांसद ने दिया MHRD मिनिस्टर को ज्ञापन कहा पूरे देश में हो रही मोदी सरकार की बदमानी ,जानिए ....

भाजपा सांसद ने दिया MHRD मिनिस्टर को ज्ञापन कहा पूरे देश में हो रही मोदी सरकार की बदमानी ,जानिए ....
ausu

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 27 Jul 2019, 01:08:22 AM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

-छात्र संघ को लेकर स्थानीय सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी पर सवाल

-विवि प्रशासन ने छात्र संघ का बदला स्वरूप

-पहली बार होगा छात्र परिषद का चुनाव

-एशिया का सबसे पुराना छात्र संघ हुआ है बैन

प्रयागराज।इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ की बहाली का मुद्दा फिर गर्म आ रहा है विश्वविद्यालय के कैंपस से लेकर संसद तक छात्र संघ बहाली की मांग गूंज रही है।प्रयागराज के पड़ोसी जिले कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर ने पहले सदन में छात्रसंघ बहाली की मांग रखी इसके बाद शुक्रवार को मानव संसाधन विकास मंत्री निशंक पोखरियाल से मुलाकात पर छात्र संघ बहाली के लिए पत्र सौंपा

मानव संसाधन विकास मंत्री को दिए गए पत्र को सांसद विनोद सोनकर ने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पुनः छात्रसंघ बहाल करने के लिए Ministry of Human Resource Development , Government of India मंत्री Dr.Ramesh Pokhriyal Nishank को ज्ञापन दिया। और उन्होंने जल्द से जल्द छात्रसंघ बहाल करने का आश्वाशन दिया। भाजपा सांसद द्वारा दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय विश्व विख्यात विश्वविद्यालय है। जिसे पूरब का आक्सफोर्ड भी कहा जाता है। यहां पर संपूर्ण देश के छात्र पढ़ने आते हैं। विश्वविद्यालय के छात्र संघ ने को राष्ट्रीय स्तर की राजनीतिक और जनप्रतिनिधि देश को दिए है। देश की राजनीति इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ की अहम भूमिका है। वर्तमान समय में इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ समाप्त किया गया है। जिससे छात्रों में रोष है छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं। और छात्र संघ समाप्त करने पर चारों तरफ से सरकार की बदनामी हो रही है। इस तरह से इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ को समाप्त करने की साजिश की जा रही है।जो न्यायोचित नहीं है , सांसद ने पत्र में सदन का भी जिक्र करते हुए कहा है कि मेरे द्वारा मामला सदन में उठाया जा चुका है। अतः आपसे आग्रह है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ समाप्त करने का विषय अत्यंत ही गंभीर है। इसका संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही करते हुए छात्र को बहाल करने की कृपा करें और छात्रों के साथ न्याय हो सके।

यह भी पढ़े -एकेडमिक काउंसिल ने इलाहाबाद विवि में छात्रसंघ समाप्त करने का फैसला किया, भारी विरोध

कौशांबी सांसद किस पत्र के वायरल होने के बाद जिले के दोनों सांसद ट्रोल किए जा रहे हैं सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है कि इलाहाबाद लोकसभा और फूलपुर लोकसभा के सांसद किस लिए चुने गए हैं जो दूसरे क्षेत्र के लोग हमारी समस्याएं उठा रहे हैं बता दें कि रीता बहुगुणा जोशी जो इलाहाबाद के सांसद है वो यहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय की शिक्षिका रही है। और उनके भाई उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के छात्र नेता रह चुके है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned