scriptडॉक्टर का अपहरण कर अपराधियों ने मांगी बीस लाख की फिरौती, भोर में हुई मुठभेड़ | Criminals kidnapped Dr asked about the ransom of twenty million rupees | Patrika News
प्रयागराज

डॉक्टर का अपहरण कर अपराधियों ने मांगी बीस लाख की फिरौती, भोर में हुई मुठभेड़

 
पुलिस की सक्रियता ने बचाई बड़ी घटना
पुलिस और अपराधियों के बीच घंटों चली मुठभेड़

प्रयागराजJul 08, 2019 / 12:11 pm

प्रसून पांडे

murder

criminal

प्रयागराज | पांच लाख की रंगदारी न देने पर में बीती देर रात क्लीनिक से घर जाते समय एक डॉक्टर क़ा अपहरण हो गया। डॉक्टर को रास्ते से अगवा करने के बाद अपहरणकर्ताओं ने बीस लाख की फ़िरौती मांगी। फ़िरौती नहीं देने पर परिजनों को हत्या की धमकी दी। डॉक्टर के अपहरण की सूचना मिलतें ही घर में कोहराम मच गया। मामला प्रयागराज के होलागढ़ थाना क्षेत्र के दहियावां इलाके क़ा है जहां पर दहियावां गांव में रहने वाले डॉ चन्द्रगुप्त मौर्य ने दहियावां चौराहे पर दंत क्लीनिक खोल रखी है।
रात क़रीब 9 बज़े क्लीनिक बन्द कर घर की तरफ ज़ा रहे थे तभी पहले से घात लगाकर बैठे अपहरणकर्ताओं ने डॉक्टर को तमंचे के बल पर अगवा कर कार में बैठा कर भाग निकले। जिसकी सूचना कुछ देर बाद अपहरणकर्ताओं ने डॉक्टर के फ़ोन के जरिए परिजनों तक पहुंचाई की डॉ चन्द्रगुप्त मौर्य क़ा अपहरण हो गया है। परिजनों से अपहरणकर्ताओं की बात पांच लाख में तय हो गई । लेकिन घर के लोगों ने इसकी सुचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने फोन के सर्विलांस के जरिये अपराधियों को ट्रेस करना शुरू किया ।
यह भी पढ़ें -Crime In Prayagraj : डिप्टी सीएम के शहर में लगातार बढ़ रहा अपराध का ग्राफ , अपराधियों ने उड़ाई पुलिस प्रशासन की

अपहरण की सूचना पर प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में एसएसपी अतुल शर्मा ने एसपी गंगापार औऱ एसपी क्राइम के नेतृत्व में कई टीमों क़ा गठन कर सर्विलांस टीम को भी सक्रिय कर दिया। इस दौरान बदमाश डॉक्टर को लेकर अपनी जगह लगातार बदल रहे थे जिससे पुलिस को अपहरणकर्ताओं तक पहुंचने में दिक्क़त हो रही थी। इसी बीच भोर में लगभग पांच बज़े पुलिस को होलागढ़ थाना क्षेत्र के दहियावां किले की बाग़ में कार सवार अपहरणकर्ताओं की लोकेशन मिली। मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही अपहरणकर्ताओं ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।
पुलिस और अपराधियों की मुठभेड़ हुई,ज़वाब में पुलिस ने फायरिंग की जिसमें दो अपहरणकर्ताओं को गोली लगी जबकि दो को दौड़ा कर गिरफ़्तार कर डॉक्टर को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल बरामद किया । पुलिस की तरफ से हुई फायरिंग में दो अपहरणकर्ताओं को गोली लगी जिन्हे एसआरएन अस्पताल में इलाज़ के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस गिरफ्त में आये चारों अपहरणकर्ता प्रतापगढ़ जनपद के बाघराय थाना क्षेत्र के रहने वालें हैं। पुलिस को शुरुआती पूंछतांछ में पता चला है की इनपर पहले से भी कई मामलें हैं जिसकी पुलिस जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो