scriptमहिला लेखपाल को ऑनर किलिंग का डर ,सुरक्षा के लिए लगाई गुहार | Female Lekhpal fears honor killings calls for security | Patrika News
प्रयागराज

महिला लेखपाल को ऑनर किलिंग का डर ,सुरक्षा के लिए लगाई गुहार

पिता आपराधिक प्रवृति के युवक से शादी कराने का बना रहे दबाव

प्रयागराजNov 24, 2019 / 10:13 am

प्रसून पांडे

Female Lekhpal fears honor killings calls for security

महिला लेखपाल को ऑनर किलिंग का डर ,सुरक्षा के लिए लगाई गुहार

प्रयागराज। लेखपाल पद पर तैनात महिला को ऑनर किलिंग का डर सता रहा है। इस डर से बाहर निकलने के लिए उन्होंने अधिकारियों की शरण ली है। दूसरी जाति के युवक के साथ शादी करने पर परिवार वालों से मिल रही धमकी से डरी हुई महिला ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया और सुरक्षा की गुहार लगाई है।

अपने ही परिवार वालों को कटघरे में खड़ा करने वाली इस महिला का नाम दिव्या सिंह है। महिला मूलता फतेहपुर जिले के खागा क्षेत्र के आदमपुर कुसुंभा की रहने वाली है। वर्तमान समय में महिला की तैनाती लेखपाल के तौर पर प्रयागराज के फूलपुर तहसील में है। दिव्या का कहना है कि उसकी मुलाकात कमला नगर गारापुर के रहने वाले अभय मिश्रा से हुई अभय का व्यवहार उसे अच्छा लगा तो दोनों में बातचीत हुई दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। दिव्या ने खुद अभय के साथ शादी का प्रस्ताव और अपने परिवार के सदस्यों के सामने रखा था।

इसे भी पढ़े- प्रधानाध्यापिका को गांव वालों ने स्कूल में घूसने से रोका ,बीएसए ने शिक्षका को किया निलंबित

एसएसपी के नाम दिए गए पत्र में दिव्या सिंह ने कहा है कि उसने अभय के साथ शादी का प्रस्ताव घर वालों के सामने रखा तो पिताजी नाराज हो गए वह उसकी शादी आपराधिक किस्म के एक शख्स से कराना चाहते थे ।उसने शादी से इंकार कर दिया है तो उसके साथ मारपीट की गई।

महिला लेखपाल दिव्या सिंह के मुताबिक घर में विवाद बढ़ा तो मां ने उसकी मदद की और वह घर से बाहर निकल पाई। अभय के पास पहुंच गई दोनों लव मैरिज शादी कर ली है। इसकी भनक लगने पर पिता ने उसके पति के खिलाफ अपहरण और धमकी देने का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके चलते वह अपनी पहचान छुपा कर रहे हैं। दिव्या के मुताबिक उसके पिता के दबाव में एसओ भी उनके यहां लगातार छापेमारी कर रहे हैं ।उन्होंने अपनी शादी को रजिस्टर्ड करवा लिया है इसका प्रमाण भी एसओ फूलपुर को सौंप दिया गया है लेकिन वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। दिव्या ने कहा है कि वह शीघ्र ही हाईकोर्ट से सुरक्षा के लिए गुहार लगाएगी।

Home / Prayagraj / महिला लेखपाल को ऑनर किलिंग का डर ,सुरक्षा के लिए लगाई गुहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो