पूर्व सपा विधायक विजमा यादव के भाई रामलोचन यादव का करोड़ों का घर व गेस्ट हाउस योगी सरकार ने गिराया

पूर्व विधायक के भाई रामलोचन यादव को भू माफिया घोषित किया जा चुका है

प्रयागराज के धूमनगंज में बने गेस्ट हाउस और आलीशान घर को ध्वस्त किया गया

प्रयागराज. सूबे की योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक विजमा यादव के भाई भू माफिया घोषित राम लोचन यादव के घर और गेस्ट हाउस को ध्वस्त कर दिया। इनकी कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है। सरकार का दावा है कि ये दोनों निर्माण अवैध थे। इन्हें नियमों को ताक पर रखकर बनवाया गया था और इनका नक्शा भी नहीं पास कराया गया था।

 

प्रयागराज के प्रतापपुर से समाजवादी पार्टी की विधायक रहीं विजमा यादव के भाई रामलोचन यादव के प्रयागराज के कंधाईपुर स्थित गेस्ट हाउस और आलीशान घर पर कार्रवाई करने के लिये प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम भारी पुलिस बल लेकर पहुंची। इलाके को छावनी में तब्दील कर सबसे पहले 2000 वर्ग मीटर में बने गेस्ट हाउस का दो मंजिला निर्माण ढहाया गया। इस गेस्ट हाउस में दर्जनों कमरे थे। जेसीबी लगाकर पूरी इमारत को जमींदोज कर दिया गया।

 

इसके बाद पीडीए की टीम लाव लश्कर और जेसीबी लेकर राम लोचन यादव के घर पहुंची। कार्रवाई के पहले घरवालों को कुछ समय दिया गया ताकि अंदर से सामान बाहर निकाला जा सके। इसके बाद घर गिराने की कार्रवाई शुरू की गई और करोड़ों रुपये की लागत से बने आलीशान घर को जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर दिया गया। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें तो राम लोचन यादव ने सरकारी जमीन पर कब्जा करके बिना अनुमति के निर्माण कराया था। निर्माण के पहले नक्शा तक नहीं पास कराया गया था। इस पर पीडीए की ओर से पहले ही नोटिस जारी कर ध्वस्तीकरण का आदेश दिया जा चुका था।

 

उधर इस बाबत पीडीए के जोनल ऑफिसर आलोक कुमार ने भी मीडिया से यही बात दोहराई। उन्होंने कहा कि बिना नक्शा पाए कराए अवैध निर्माण के चलते इसके ध्वस्तरकरण के आदेश पहले ही दिये जा चुके थे, सोमवार को कार्यवाही की गई। पीडीए के ओएसडी सत शुक्ला ने मीडिया को बताया कि 2000 वर्ग मीटर में बने गेस्ट हाउस के तीन तरफ से चौड़ी सड़क है। अंदाजे के मुताबिक इसकी कीमत करोड़ों में है। इसी तरह उसका आलीशान घर की कीमत भी कई करोड़ में होगी। सम्पत्ति का आंकलन किया जा रहा है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned