scriptइलाहाबाद हाईकोर्ट: पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान की याचिका की सुनवाई टली, 23 मई को होगी सुनवाई | High Court: Hearing of the petition of Minister Mohammad Azam Khan | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद हाईकोर्ट: पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान की याचिका की सुनवाई टली, 23 मई को होगी सुनवाई

यह आदेश न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने मोहम्मद आजम खान की पुलिस चार्जशीट पर कोर्ट के संज्ञान लेने के आदेश सहित मुकदमे की कार्यवाही की चुनौती याचिका पर दिया है। याची के खिलाफ एस डी एम ने सार्वजनिक सभा में भड़काऊ भाषण देने व सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में एफ आई आर दर्ज कराई। पुलिस विवेचना के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। आपत्तिजनक भाषण देने वाली सी डी को आधार बनाया गया है।

प्रयागराजApr 23, 2022 / 02:32 pm

Sumit Yadav

इलाहाबाद हाईकोर्ट: पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान की याचिका की सुनवाई टली, 23 मई को होगी सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट: पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान की याचिका की सुनवाई टली, 23 मई को होगी सुनवाई

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फिरोजाबाद के रसूलपुर थाना क्षेत्र, में 2007मे भड़काऊ भाषण देने के आरोप में रामपुर के सपा विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान के खिलाफ चल रहे आपराधिक केस कार्यवाही पर लगी रोक बढ़ा दी है।और याचिका को सुनवाई हेतु 23मई को पेश करने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने मोहम्मद आजम खान की पुलिस चार्जशीट पर कोर्ट के संज्ञान लेने के आदेश सहित मुकदमे की कार्यवाही की चुनौती याचिका पर दिया है।
याची के खिलाफ एस डी एम ने सार्वजनिक सभा में भड़काऊ भाषण देने व सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में एफ आई आर दर्ज कराई। पुलिस विवेचना के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। आपत्तिजनक भाषण देने वाली सी डी को आधार बनाया गया है। याची का कहना है कि सी डी में दर्ज वास्तविक बयान चार्जशीट में नहीं दर्ज है। कोर्ट में पेश नहीं किया गया था।उसका कहना है कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले कोई बयान नहीं दिया है।लगाये गये आरोप निराधार है।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा-दादी की तुलना में बच्चों के लिए मां का अधिकार अधिक

इलाहाबाद हाईकोर्ट: स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती के केस की सुनवाई टली, नामित पीठ करेगी सुनवाई

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती की याचिका की सुनवाई से स्वयं को अलग कर लिया है और अन्य पीठ को नामित करने के लिए मुख्य न्यायाधीश को संदर्भित कर दिया है। याचिका की अगली सुनवाई हेतु 5मई की तिथि निर्धारित की है। यह आदेश न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती की शाहजहांपुर की अदालत में चल रहे आपराधिक केस को रद्द करने की मांग में दाखिल याचिका पर दिया है। याचिका में पुलिस चार्जशीट व सी जे एम द्वारा संज्ञान लेने के आदेश को चुनौती दी गई है। राज्य सरकार द्वारा अभियोग वापस लेने को आधार बनाया गया है। कोर्ट ने पहले ही याची के विरुद्ध उत्पीड़नात्मक कार्रवाई पर रोक लगा रखी है। स्वामी के खिलाफ दुराचार के आरोप में केस चल रहा है।

Home / Prayagraj / इलाहाबाद हाईकोर्ट: पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान की याचिका की सुनवाई टली, 23 मई को होगी सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो