scriptप्रयागराज: हाईकोर्ट ने गृह सचिव को किया तलब तो भागकर न्यायालय पहुंचे पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, जाने पूरा मामला | High Court summoned Home Secretary, Police Commissioner ran away | Patrika News

प्रयागराज: हाईकोर्ट ने गृह सचिव को किया तलब तो भागकर न्यायालय पहुंचे पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, जाने पूरा मामला

locationप्रयागराजPublished: Dec 01, 2023 09:19:55 am

Submitted by:

Krishna Rai

प्रयागराज पुलिस महकमे में उस समय खलबली मच गई, जब हाईकोर्ट ने पुलिस कमिश्नर के उपस्थित न होने पर गृह सचिव को ही तलब कर लिया।

high_court_2.jpg
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गो हत्या के एक मामले में प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर को तलब किया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे तो न्यायालय ने गृह सचिव को ही तलब कर लिया। इसकी जानकारी होते ही प्रयागराज पुलिस महकमे में खलबली मच गई, और आनन फानन में पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा हाईकोर्ट पहुंचे। जहां पर उन्होंने बुलाने पर भी उपस्थित न होने पर न्यायालय से माफी मांगी। फिलहाल उनके आग्रह पर न्यायालय ने गृह सचिव की पेशी को टाल दिया। यह आदेश शेखर कुमार यादव ने सैफ अली खान की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए दिया।
यह था पूरा मामला
याची द्वारा 2019 में दर्ज मुकदमे में अपनी अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल की गई थी। कोर्ट ने गो हत्या के मामले में पुलिस विवेचना पर भी सवाल उठाए, और कहा कि इस मामले में पुलिस चार साल में विवेचना नहीं कर सकी। न्यायालय ने इसे लापरवाही मानते हुए मामले में पुलिस कमिश्नर को तलब किया। उनसे चार वर्षों में गो हत्या के मामले में जांच प्रगति रिपोर्ट हलफनामे के साथ प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो