scriptइलाहाबाद को भारतीय रेल ने दिया ‘हमसफर एक्सप्रेस’ का तोहफा | Humsafar Express train will get Allahabad To Delhi News In hindi | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद को भारतीय रेल ने दिया ‘हमसफर एक्सप्रेस’ का तोहफा

दुरंतों एक्सप्रेस की मांग पूरी न होने पर रेलवे ने इस विकल्प में इलाहाबाद से चलाएगी हमसफर एक्सप्रेस

प्रयागराजOct 20, 2017 / 12:25 pm

sarveshwari Mishra

Humsafar Express

हमसफर एक्सप्रेस

इलाहाबाद. ट्रेन से यात्रा करने वाले इलाहाबाद के यात्रियों को जल्द ही हमसफर एक्सप्रेस का तोहफा मिलने वाला है। एक नवम्बर को भारतीय रेलवे की नई समय सारिणी आने वाली है जिसमें इलाहाबाद से हमसफर एक्सप्रेस चलाने की योजना है। इस ट्रेन के चलने से यात्रियों की यात्रा में काफी राहत मिलेगी।
यह भी पढ़ें
मार्च से SURAT-VARANASI के बीच Direct Flight Service

दुरंतों एक्सप्रेस के विकल्प में चलेगी हमसफर एक्सप्रेस

लंबे समय से इलाहाबाद से नई दिल्ली जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस को हफ्ते में सातों दिन चलाने की मांग की जा रही है। लेकिन यह मांग पूरी नहीं हो पाई है। रेलवे इस ट्रेन के विकल्प के रूप में इलाहाबाद से हमसफर एक्सप्रेस चलाने जा रहा है। यह ट्रेन कब से चलेगी। इसकी तिथि अभी घोषित नहीं है। मगर नई समय सारिणी में ट्रेन का जिक्र रहेगा। दुरंतो एक्सप्रेस प्रत्येक रविवार, मंगलवार और गुरुवार को इलाहाबाद से चलती है।
यह भी पढ़ें
नगर निकाय चुनाव: इलाहाबाद में बढ़ें 42045 मतदाता

यहां से यहां तक चलेगी ‘हमसफर एक्सप्रेस’

हमसफर एक्सप्रेस प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इलाहाबाद से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलेगी। रात में यह ट्रेन 10.20 मिनट पर इलाहाबाद जंक्शन से चलेगी। अगली सुबह सवा छह बजे आनंद विहार रोकेगी। अत्याधुनिक ट्रेन में सभी कोच एलएचबी होंगे। प्रत्येक कोच में सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरे रहेंगे। दुरंतो एक्सप्रेस में फैलेक्सी फेयर की व्यवस्था है। हमसफर एक्सप्रेस में भी फैलेक्सी फेयर रहेगा। गाड़ी में अगर आग लग जाए तो उसे बुझाने के लिए अग्निश्मन के यंत्र भी रहेंगे। नई समय सारिणी में कई ट्रेनों के समय में बदलाव और ट्रेनों की स्पीड बनाने की योजना भी है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि इलाहाबाद से हमसफर एक्सप्रेस चलाने की योजना है। ट्रेन कब से चलेगी। इसकी कोई तिथि निर्धारित नहीं है।

Home / Prayagraj / इलाहाबाद को भारतीय रेल ने दिया ‘हमसफर एक्सप्रेस’ का तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो