scriptजवाहर पंडित हत्याकांड: करवरिया बंधुओं से केस वापस लेने पर लगाई आपत्ति, आज सुनवाई | jawahar pandit: Hearing on withdrawal of case against Karwariya today | Patrika News
प्रयागराज

जवाहर पंडित हत्याकांड: करवरिया बंधुओं से केस वापस लेने पर लगाई आपत्ति, आज सुनवाई

पीड़ित पक्ष की मांग है कि मामले की सुनवाई पूरी हो और कोर्ट सजा सुनाए

प्रयागराजNov 06, 2018 / 11:23 am

प्रसून पांडे

karvariya bndhu

yogi sarkar

प्रयागराज। समाजवादी पार्टी के विधायक रहे जवाहर यादव (पंडित) की हत्या के मामले में आरोपी करवरिया बंधुओं के खिलाफ केस वापस लेने की अभियोजन पक्ष की अर्जी को वादी पक्ष ने चुनौती दी है। सोमवार को अभियोजन पक्ष की अर्जी पर हुई सुनवाई के दौरान वादी ने पक्ष ने अर्जी लगाई और मामले की सुनवाई कर सजा सुनाने की मांग की है। कोर्ट ने वादी की अर्जी की कॉपी अभियोजन पक्ष को देने का निर्देश दिया है। मंगलवार को इस मामले पर फिर सुनवाई होगी।
जवाहर पंडित हत्याकांड में 22 साल बाद आज आएगा फैसला,दिन दहाड़े एके-47 से हुई थी हत्या…

एडीजे रमेश चंद्र की कोर्ट में शासन की ओर से पेश अधिवक्ता ने बताया कि सरकार के निर्देश पर मुकदमा वापस लेने की अर्जी दी गई है। सोमवार को सुनवाई शुरू होते ही पीड़ित पक्ष के वकील ने इस पर आपत्ति जताते हुए अर्जी लगाई। सुनवाई के दौरान कोर्ट में करवरिया बंधु भी पेश हुए। बता दें कि 1996 में हुए इस हत्याकांड के मामले में दो बार सीबीसीआईडी जांच हो चुकी है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इसकी नियममित सुनवाई हो रही है।
13 अगस्त 1996 को पहली बार इलाहाबाद में गरजी थी एके-47, कॉफी हाउस के पास हुई थी जवाहर पंडित की हत्या

शासन द्वारा मुकदमा वापस लेने की अर्जी के बाद करवरिया समर्थकों में उनकी रिहाई की उम्मीद तेज हो गई है। सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान कचेहरी परिसर में बड़ी संख्या में उनके समर्थक जुटे रहे। वहीं, मंगलवार की सुनवाई में भी उनके समर्थक जुटने की तैयारी में हैं। करवरिया समर्थकों का कहना है कि वे इस बार दीपावली घर पर ही मनाएंगे।

Home / Prayagraj / जवाहर पंडित हत्याकांड: करवरिया बंधुओं से केस वापस लेने पर लगाई आपत्ति, आज सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो