scriptUP Weather Alert: मौसम विभाग की 41 जिलों के लिए सबसे बड़ी चेतावनी, दिखने वाला है बारिश का रौद्र रूप | Meteorological Department biggest warning for 41 districts | Patrika News
प्रयागराज

UP Weather Alert: मौसम विभाग की 41 जिलों के लिए सबसे बड़ी चेतावनी, दिखने वाला है बारिश का रौद्र रूप

UP Weather Alert: यूपी में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए अभी-अभी 41 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अलर्ट जारी करते हुए कहा कि इन 41 जिलों में अगले 2 घंटे के अंदर मध्यम से तेज बारिश होने की पूरी संभावना है।
 

प्रयागराजAug 07, 2023 / 09:47 am

Aniket Gupta

UP Weather Alert

UP Weather Latest Alert

UP Weather Alert: यूपी में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए अभी-अभी 41 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अलर्ट जारी करते हुए कहा कि इन 41 जिलों में अगले 2 घंटे के अंदर मध्यम से तेज बारिश होने की पूरी संभावना है। इसके साथ ही इन जिलों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। प्रभावित क्षेत्रों में मौसम विभाग की तरफ से लोगों को घरों में रहने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की स्थिति बेहतर होती दिख रही है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की फुहार ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दिलाई। अब एक बार फिर से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आज की बारिश से फिर तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जाएगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने सोमवार को ताजा मौसम रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि आज प्रदेश के 41 जिलों में मौसम अगले 2 घंटे में बदल जाएगा। आसमान में काले बादल छाएंगे और भारी बारिश होगी। इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी पूरी संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और लोगों से घरों के अंदर रहने की सलाह दी है।
इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने यूपी के बाराबंकी, बहराइच, सिद्धार्थनगर, वाराणसी, चंदौली, बलरामपुर, सोनभद्र, संत कबीरनगर, गोरखपुर, बदायूं, मिर्जापुर, फतेहपुर, हरदोई, आजमगेली, महोबा, चित्रकूट, प्रयागराज, झांसी, प्रतापगढ़, लखीमपुर गोंडा, बस्ती, उन्नाव, अमेठी, सुल्तानपुर, एटा, मैनपुरी, कासगंज, रायबरेली, अंबेडकरनगर, जौनपुर, श्रावस्ती, हमीरपुर, महोबा, अयोध्या, खीरी, बांदा, सीतापुर, लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में मौसम विभाग ने मध्यम से तेज बारिश की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है।

Hindi News/ Prayagraj / UP Weather Alert: मौसम विभाग की 41 जिलों के लिए सबसे बड़ी चेतावनी, दिखने वाला है बारिश का रौद्र रूप

ट्रेंडिंग वीडियो