मोदी सरकार की तारीफ़ कर रहे कैबिनेट मंत्री ने कहा “ मुझे माफ़ करें, सवालों में न फंसाये''

मोदी सरकार की तारीफ़ कर रहे कैबिनेट मंत्री ने कहा “ मुझे माफ़ करें, सवालों में न फंसाये''

Sunil Yadav | Publish: May, 26 2018 08:13:57 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

कानून व्यवस्था पर दिया रटा-रटाया जवाब

इलाहाबाद. सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी सर्किट हाउस में मोदी सरकार के चार साल पूरे होने शनिवार को जमकर सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं को गिनाते हुए मोदी सरकार को अब तक की सर्वोत्तम सरकार बताया। वही जब मीडिया ने उनसे स्थानीय मुद्दों और कानून व्यवस्था पर सवाल करना शुरू किया तो वे असहज हो गए। मीडिया के सवालों के जवाब में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि “मैं मीडिया से नहीं जीत सकता मुझे सवालों में ना फंसाये।‘’ इसके बाद वह मीडिया के सवालों को दर्किनार करते हुए एक बार फिर सरकरार की उप्लब्धिया गिनाने लगे।

इस सवाल के जवाब में कैबिनेट मंत्री ने कहा “ मुझे माफ़ करें, सवालों में न फंसाये ''

केंद्र सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का बखान कर रहे कैबिनेट ने जब केंद्र सराकर के अहम फैसलों, जीएसटी और नोटबंदी का जिक्र तक नहीं किया तो पत्रिका ने कैबिनेट मंत्री से सवाल किया कि जीएसटी और नोटबंदी जो कि मोदी सरकार का सबसे चर्चित फैसला रहा, क्या सरकार इन्हें अपनी उपलब्धि नहीं मानती है? सवाल के जवाब में प्रेस नोट पलटते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा “मुझे माफ़ करें, सवालों में न फंसाये।‘’ और मोदी सरकार की उप्लब्धियों का बखान करते रहे। हालांकि कुछ देरबाद सवालों से घिरे कैबिनेट मिनीस्टर ने सफाई देते हुए कहा, मीडिया को दी जाने वाली जानकारी में इस बात की बड़ी चूक हुई कि जीएसटी और नोटबंदी का जिक्र नहीं किया गया। उन्होंने इन फैसलों को भी केन्द्र सरकार की उपलब्धियों में शामिल बताया। आखिर में उन्होंने कहा विपक्ष पीएम मोदी की लोकप्रियता से घबराकर एकजुट होने को मजबूर हुआ है।

कैबिनेट मंत्री ने दावा किया कि 2014 में देश की जनता ने पीएम मोदी के चेहरे और गुजरात मॉडल के नाम पर भाजपा को वोट दिया था। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में केन्द्र सरकार और पीएम मोदी के विकास कार्यों के बल पर केन्द्र में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। आखिर में प्रदेश में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के सवालों पर रटा-रटाया जवाब देते हुए कहा, जहां पर भी अपराध हो रहा है पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। इलाहाबाद में वकील की हत्या और अब सर्राफा व्यवसाई की हत्या पर उन्होंने कहा है कि सभी मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है।

केंद्र सरकार की इन योजनाओं का किया गुणगान

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने केंद्र सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए, बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ,राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना ,प्रधानमंत्री सड़क योजना, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण ,नमामि गंगे योजना,स्मार्ट सिटी मिशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना ,प्रधानमंत्री स्टैंड अप इंडिया योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना, राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम, जननी सुरक्षा योजना ,प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, प्रधानमंत्री सृजन कार्यक्रम, सर्व शिक्षा अभियान योजना, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा ,अंत्योदय योजना, सोलर पार्क योजना, क्लीन और बिजली योजना की चर्चा की।

 

By- प्रसून पांडेय

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned