सपा के इस सांसद ने दिखाया दम, आधी रात में योगी सरकार के खिलाफ खड़े कर दिये हजारों कार्यकर्ता

सपा के इस सांसद ने दिखाया दम, आधी रात में योगी सरकार के खिलाफ खड़े कर दिये हजारों कार्यकर्ता
revati raman singh

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 15 Aug 2019, 11:30:24 AM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

-दबंगों ने मार कर किया था घायल

-अस्पताल में हुई मौत

-आधी रात करवाया पोस्टमार्टम

 

प्रयागराज।समाजवादी पार्टी भले सत्ता से दूर हो। लेकिन सपा के ऐसे कई दिग्गज नेता है जिनकी एक आवाज पर हजारों हजार लोग सड़कों पर उतर आते हैं। बीती रात एक पोस्टमार्टम कराने को लेकर राज्यसभा के सांसद रेवती रमण सिंह देर रात धरने पर बैठ गये । जिसकी खबर ने पूरे प्रशासन में हड़कंप मचा दिया। तो वही उनके समर्थक भी भारी तादात में पहुंचकर प्रशासन की मुश्किल बढ़ा दी। राज्यसभा सांसद और सपा के वरिष्ठ नेता कुंवर रेवती रमण सिंह के धरने पर बैठने से सपाई आक्रोशित रहे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित जिले से आने वाले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के आश्वासन के बाद कुंवर रेवती रमण सिंह अपने समर्थकों के साथ आधी रात स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस से अपना धरना समाप्त किया।

इसे भी पढ़ें -पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका ,कहा अब लाहौर भी हमारा है

बता दें कि 7 अगस्त को यमुनापार इलाके की कौंधियारा थाना क्षेत्र के कोलुहा गांव के अशोक पाल के घर के सामने गांव के ही कुछ लोग बिजली का खंभा लगा रहे थे। जिसका विरोध अशोक पाल और उनके बच्चों ने किया। जिस पर गांव के दबंगों ने अशोक पाल के साथ जमकर मारपीट की।जिसमें अशोक बुरी तरह से घायल हो गया। चार दिनों तक स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में इलाज कराने के बाद परिजन गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ ले गए लेकिन मेडिकल कॉलेज में एडमिट ना होने के बाद निराश परिजन मंगलवार की रात स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले आए इमरजेंसी वार्ड में अशोक को भर्ती कराया गया। जहाँ बुधवार की भोर तीन बजे अशोक पाल की मौत हो गई।

मौत के बात परिजनों के तमाम कोशिश के बाद भी डेड बॉडी का पोस्टमार्टम नहीं किया गया। जिससे परेशान होकर मृतक के परिजन सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह के आवास पर पहुंचे और रेवती रमण सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ पोस्टमार्टम आ गये। उन्होंने तत्काल पोस्टमार्टम कराने की मांग को लेकर धरना शुरू किया। परिजनों का आरोप रहा कि गांव के ही तीन लोगों ने मिलकर अशोक की हत्या की है। जिसमे एक महिला भी शामिल है।जिले के कौंधियारा थाना क्षेत्र में पुलिस ने मामला दर्ज किया है।लेकिन पुलिस ने किसी भी तरह की गिरफ्तारी और छापेमारी की कार्यवाही नहीं की। परिजनों ने कहा कि गांव में दबंग घूम रहे हैं और लोगों को धमकी दे रहे हैं।वही एस पी यमुना पार दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है। दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

जानिए कौन हैं रेवती रमण सिंह
बता दे कि समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता कुंवर रेवती रमण सिंह राज घराने से ताल्लुक रखते है। जिले की यमुनापार इलाके के करछना के बरांव स्टेट के मालिक है।करछना विधानसभा से विधानसभा सीट से 8 बार विधायक रहे हैं । समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य है।उत्तर प्रदेश सरकार में 4 बार मंत्री रहे हैं रेवती रमण सिंह ने भाजपा के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी को हराकर इलाहाबाद लोकसभा सीट पर दो बार सांसद रहे हैं। अब यूपी से राज्यसभा के सांसद है। कुंवर रेवती रमण सिंह सामान्य कार्यकर्ताओं के लिए लड़ने वाले नेताओं में से एक है जिसका उदाहरण बीती रात देखने को मिला कि दिग्गज नेता पोस्टमार्टम कराने के लिए सड़क पर उतर आया 75 वर्षीय रेवती रमण सिंह मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। उनके बेटे उज्जवल रमण सिंह कृष्णा से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned