देर रात सपा सांसद रेवती रमण सिंह पोस्मार्टम हाउस पर धरने पर बैठे ,योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

देर रात सपा सांसद रेवती रमण सिंह पोस्मार्टम हाउस पर धरने पर बैठे ,योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी
रेवती रमण

Prasoon Kumar Pandey | Publish: Aug, 15 2019 01:10:56 AM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India


दबंगो के कहर से ग्रामीण की मौत ,मुकदमे के बाद भी नही हो रही गिफ्तारी

प्रयागराज। कौंधियारा थाना क्षेत्र के कोल्हुआ गांव में बीते गुरुवार को दो पक्षों में बवाल के बाद घायल व्यक्ति की बुधवार की भोर में प्रयागराज के स्वरूप रानी अस्पताल में मौत हो गई । जिसके मौत के बाद पोस्टमार्टम न होने के विवाद को लेकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रेवती रमण देर रात स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस को धरने पर बैठे गये । इस दौरान उनके साथ हजारों कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद रहे मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की । योगी सरकार के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूटा और तत्काल कार्यवाही कराने की मांग की । वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों के आश्वासन के बाद देर रात मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़े -उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट ,रेलवे स्टेशन हाईकोर्ट सहित एयरपोर्ट की सुरक्षा बढाई गई

बता दें कि जिले यमुनापार इलाके के कौंधियारा थाना क्षेत्र के कोल्हुआ गांव निवासी अशोक पाल 42 के खेत में सात अगस्त को गांव के ही कुछ लोग बिजली का तार खींचने के लिए पोल लगा रहे थे। जिसका विरोध अशोक पाल ने किया परिजनों के मुताबिक अशोक ने कहा कि घर के सामने पोल मत लगाइए हमारे बच्चों का आना जाना है। लेकिन गांव के दबंगों ने उसके साथ मार पीट की। जिसमें वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे घायलावस्था में स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। मृतक के भाई ने बताया कि स्वरूपरानी में जब डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताई तो हम उसे लेकर लखनऊ गए जहां भटकने के बाद उसे भर्ती नहीं किया गया । जिसको लेकर फिर वापस स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल पहुंचे जहां बुधवार की सुबह तीन बजे उसकी मौत हो गई । परिजनों ने बताया कि मौत के दस घंटे बाद भी मृतक का पोस्टमार्टम नहीं किया गया । जिसको लेकर मृतक के परिजनों ने अपने क्षेत्रीय नेता और राज्यसभा सांसद रेवती रमण सिंह के घर पहुंचे और नाराज सांसद ने अपने समर्थकों के साथ देर रात पोस्टमार्टम हाउस पर धरना दे दिया । पूर्व सांसद के धरने पर बैठने की खबर ने जिला प्रशासन में हड़कंप मचा दिया । देर रात मौके पर पहुंची पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने पोस्टमार्टम का आश्वासन दिया धरना समाप्त हुआ।

परिजनों का आरोप है कि गांव के ही दबंगों ने उसके भाई को मारा है । कौंधियारा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ उसके बाद भी बोलो खुलेआम घूम रहे हैं । इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई परिजनों का कहना है कि दबंग आए दिन गांव के लोगों को परेशान करते हैं । अब तो छोटी सी बात पर मेरे भाई को मार डाले है । फिर भी कार्यवाही नही हो रही है । परिजनों ने सरकार से बच्चों के भरण पोषण की मांग की साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की है। सांसद रेवती रमण सिंह ने कहा की प्रशासन तत्काल कार्यवाही करे नही उग्र आंदोलन को ग्रामीण बाध्य होंगे मृतक के परिजनों को सरकार मुआवजा दे ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned