scriptमुंबई पुलिस ने शातिर युवक को किया गिरफ्तार ,व्हाट्सएप पर मुकेश अंबानी के शमधी सहित देश के बड़े कारोबारियों से ठगी | Mukesh Ambani Shamdhi including big businessmen cheated on WhatsApp | Patrika News
प्रयागराज

मुंबई पुलिस ने शातिर युवक को किया गिरफ्तार ,व्हाट्सएप पर मुकेश अंबानी के शमधी सहित देश के बड़े कारोबारियों से ठगी

शातिर युवक का एक भाई आईबी में दूसरा विदेश में डाक्टर

प्रयागराजNov 22, 2019 / 11:42 am

प्रसून पांडे

Mukesh Ambani Shamdhi including big businessmen cheated on WhatsApp

मुंबई पुलिस ने शातिर युवक को किया गिरफ्तार ,व्हाट्सएप पर मुकेश अंबानी के शमधी सहित देश के बड़े कारोबारियों से ठगी

प्रयागराज। जिले के नैनी थाना अंतर्गत एक शातिर युवक को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक मुंबई के रियल एस्टेट कारोबारी डॉ निरंजन हीरानंदानी की फोटो लगाकर मुंबई के बड़े कारोबारी और बिजनेस बिजनेसमैनों से अपने व्यापार में पैसा इन्वेस्ट करने की बात कर रहा था। आरोपी युवक ने अपने व्हाट्सएप नंबर पर डॉ निरंजन हीरानंदानी की फोटो लगाई और मुकेश अंबानी के समधी अजय पीरामल समेत कई बड़े कारोबारियों को अपने नए कारोबार से जुड़ने और सहयोग करने की बात कही।

दरअसल महाराष्ट्र के रियल स्टेट के बड़े कारोबारी डॉ निरंजन हीरानंदानी इस तरह से सहयोग मांगना कुछ बड़े व्यापारियों के लिए चौंकाने वाला था।दूसरे कारोबारियों ने इसकी जानकारी हीरानंदानी को दी तो हैरान रह गए। हीरानंदानी ने मुंबई के पवई थाने मे इसका मुकदमा दर्ज कराया ।जांच में मुंबई पुलिस को पता चला कि ये युवक नैनी का रहने वाला है। जिस पर मुंबई पुलिस ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर आरोपी मोहम्मद अरशद को गिरफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़े- फिरोज खान की नियुक्ति पर मचे घमासान पर बोले जस्टिस मालवीय, महामना की विचारधारा के विपरीत है विरोध

मुंबई पुलिस के सब इंस्पेक्टर यश पावले के नेतृत्व में मुंबई पुलिस प्रयागराज पहुंची और नैनी के चक रघुनाथ से आरोपी अरशद को गिरफ्तार किया ।यशपाल पावले ने प्रयागराज की मीडिया से बताया कि अरशद ने मुंबई से मोबाइल खरीदा और व्हाट्सएप पर पवई के रहने वाले निरंजन हीरानंदानी की फोटो लगाई इसके बाद देश के बड़े कारोबारियों बागवा बिल्डर्स मुकेश अंबानी के समधी अजय पीरामल समेत कई बड़े उद्योगपतियों को व्हाट्सएप पर मैसेज करता था। साथ ही उनसे व्यक्तिगत मोबाइल नंबर उनका मेल आईडी मांगता था। उनसे बताता था कि वह नया कारोबार शुरू करने चल रहा है। जिसमें सहयोग और मार्गदर्शन करें लोगों ने मैसेज का जवाब भी दिया और उससे मिलने की बात कही तो शातिर युवक ने खुद को विदेश में होने की बात बता कर मिलने की बात को टाल दिया।

जब कुछ लोगों को इसके मैसेज और बात करने के तरीके पर आशंका हुई तो डॉ निरंजन हीरानंदानी से व्यक्तिगत रूप से मिलकर व्यापारियों ने इसकी सूचना दी जिसके बाद पवई थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने ट्रेस किया तो आरोपी का आधार कार्ड मिला इसके बाद मुंबई पुलिस के यश पालवे के नेतृत्व में मुंबई पुलिस की टीम प्रयागराज पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से गुरुवार को उसे गिरफ्तार किया गया ।इंस्पेक्टर ढाकेश्वर सिंह के मुताबिक मुंबई पुलिस को पकड़ कर ले गई है ।उसने व्हाट्सएप के जरिए धोखाधड़ी की है उन्हने बताया की आरोपित का एक भाई आईबी में है जबकि दूसरा भाई विदेश में डॉक्टर है।

Home / Prayagraj / मुंबई पुलिस ने शातिर युवक को किया गिरफ्तार ,व्हाट्सएप पर मुकेश अंबानी के शमधी सहित देश के बड़े कारोबारियों से ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो