scriptMulayam Singh Yadav Death: प्रयागराज में पहली बार जनसभा में मुलायम सिंह यादव का गूंजा था यह नारा, जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है.. | Mulayam Singh Yadav slogan was echoed in the public meeting in Prayagr | Patrika News
प्रयागराज

Mulayam Singh Yadav Death: प्रयागराज में पहली बार जनसभा में मुलायम सिंह यादव का गूंजा था यह नारा, जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है..

प्रयागराज की धरती पर अपार भीड़ देखकर मुलायम सिंह यादव ने कार्यकताओ का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि हमारा जलवा आपकी सभी की वजह से कायम है। आपका जलवा कायम है। यह सुनकर कार्यकर्ताओं ने जोरदार ताली बजाई। इसके नेता जी ने आगे कहा था कि सभी कार्यकर्ता हमारे घर के हैं। इसलिए कार्यकर्ताओं की शिकायतों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण होना चाहिए। उन्होंने जनसभा में मौजूद कार्यकर्ताओं से कहा था कि आज समाजवादी पार्टी आपकी बदौलत ही यहां तक पहुंची है।

प्रयागराजOct 10, 2022 / 04:10 pm

Sumit Yadav

Mulayam Singh Yadav Death: प्रयागराज में पहली बार जनसभा में मुलायम सिंह यादव का गूंजा था यह नारा,  जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है..

Mulayam Singh Yadav Death: प्रयागराज में पहली बार जनसभा में मुलायम सिंह यादव का गूंजा था यह नारा, जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है..

प्रयागराज: राजनीति के दम पर पूरे देश में समाजवादी छाप छोड़ने वाले सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज अंतिम सांस ली है। आइये जानते हैं समाजवादी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से जुड़ा प्रयागराज का यह संस्‍मरण वर्ष 2004 का जो है। पहली बार जब वह बड़े जनसभा को संबोधित करने प्रयागराज पहुंचे थे तो पहले बार में लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हुए थे। वर्ष 2004 में रामबाग स्थित सेवा समिति विद्या मंदिर मैदान में सपा जनसभा में अपार भीड़ जुटी थी। तभी समाजवादी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए नारा दिया था। जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है…
जनता के लब्जों पर है आज भी यह नारा

जैसे ही उनका हेलीकाप्टर जनसभा स्‍थल के ऊपर मंडराया, नीचे मौजूद कार्यकर्ताओं ने आवाज लगाई, जिसका ‘जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है…’। यह नारा तब तक लगता रहा, जब तक मुलायम सिंह यादव मंच पर नहीं पहुंच गए। इसके बाद भीड़ शामिल कार्यकताओ जमकर नारेबाजी की।
भीड़ देखकर बोले थे मुलायम सिंह यादव..

प्रयागराज की धरती पर अपार भीड़ देखकर मुलायम सिंह यादव ने कार्यकताओ का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि हमारा जलवा आपकी सभी की वजह से कायम है। आपका जलवा कायम है। यह सुनकर कार्यकर्ताओं ने जोरदार ताली बजाई। इसके नेता जी ने आगे कहा था कि सभी कार्यकर्ता हमारे घर के हैं। इसलिए कार्यकर्ताओं की शिकायतों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण होना चाहिए। उन्होंने जनसभा में मौजूद कार्यकर्ताओं से कहा था कि आज समाजवादी पार्टी आपकी बदौलत ही यहां तक पहुंची है। इसीलिए पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान बरकरार रहना चाहिए।
यह भी पढ़ें

Mulayam Singh Yadav Death: एमएलए बनने के बाद पहली बार संगमनगरी पहुंचे थे मुलायम सिंह यादव, जानें कैसे गुजारे बागपत जेल में 27 दिन

एक बार में नाम सहित कार्यकर्ताओं की रखते थे पहचान

बताया जाता है कि नेताजी में एक सबसे बड़ी खासियत यह थी कि एक बार वह जिसे देख लेते थे, दोबारा उसका नाम लेकर पुकारते थे। उनकी याददाश्त बहुत तेज थी। वह जब भी संगमनगरी में आते थे तो पुराने कार्यकर्ताओं को नाम लेकर पुकारते थे। आज भी एक-एक पदाधिकारी समेत कार्यकर्ता उनकी बातों को सुनने के लिए पागल था।

Home / Prayagraj / Mulayam Singh Yadav Death: प्रयागराज में पहली बार जनसभा में मुलायम सिंह यादव का गूंजा था यह नारा, जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो