जिले की दोनों सीटों पर शुरू हुए नामाकंन , तीसरे दिन भी बड़े दल के नेता नहीं पंहुचे पर्चा दाखिल करने

जिले की दोनों सीटों पर शुरू हुए नामाकंन , तीसरे दिन भी बड़े दल के नेता नहीं पंहुचे पर्चा दाखिल करने

Prasoon Kumar Pandey | Publish: Apr, 19 2019 01:22:40 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India


कांग्रेस सहित गठबंधन के उम्मीदवार का इंतज़ार

प्रयागराज | जिले की दोनों लोकसभा सीटों फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर छठें चरण में 12 मई को होने वाले मतदान के लिए नामांकन के दूसरे दिन कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। तीसरे दिन का नामांकन जारी है। इलाहाबाद सीट से जहां दो प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। तो वहीं लोकसभा चुनाव में सबसे हॉट सीट मानी जा रही फूलपुर लोकसभा सीट से छह प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है। गुरुवार को नामांकन करने वालों में सभी निर्दलीय व छोटी पार्टियों के ही उम्मीदवार थे। फूलपुर और इलाहाबाद सीटों के बीजेपी प्रत्याशी बाइस अप्रैल को साझा तौर पर जुलूस निकालकर नामांकन करेंगे।

दूसरे दिन इलाहाबाद सीट से परिवर्तन समाज पार्टी से राम पाल और लोक गठबंधन पार्टी से शिव प्रसाद ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं फूलपुर सीट से लोक गठबंधन पार्टी से अतुल कुमार द्विवेदी बलीराजा पार्टी से श्री चन्द्र केशरवानी लोकतान्त्रिक पार्टी से राकेश कुमार राष्ट्रीय जनमत पार्टी से राम नाथ अम्बेडकर युग पार्टी से कमला प्रसाद और अम्बेडकर राइट पार्टी ऑफ इण्डिया से राम अचल ने पर्चा दाखिल किया है। गुरुवार को इलाहाबाद सीट के लिए पांच फार्म और फूलपुर सीट के लिए 15 फार्म खरीदे गए।

जबकि नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन इलाहाबाद संसदीय सीट के लिए 15 और फूलपुर संसदीय सीट के लिए 39 नामांकन फार्म खरीदे गए थे। नामांकन के लिए जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में मजिस्ट्रेट के साथ ही भारी पुलिस बल की भी तैनाती की गई है। इसके साथ ही पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं। छठें चरण के लिए तेईस अप्रैल तक पर्चे दाखिल किये जाएंगे। तेईस अप्रैल तक होने वाले नामांकन में शुक्रवार को गुड फ्राइडे का अवकाश रहेगा। जिसके चलते शनिवार 20 अप्रैल को अब नामांकन पत्र दाखिल होगा। उसके बाद 21 अप्रैल को भी रविवार की छुट्टी रहेगी।

जिसके बाद बचे अंतिम दो दिनों 22 और 23 अप्रैल को नामांकन के लिए गहमागहमी का माहौल रहेगा। पूरी नामांकन प्रक्रिया वीडियो कैमरे और सीसीटीवी की निगरानी में करायी जा रही है। सुरक्षा में पुलिस और पीएसी के साथ रैपिड एक्शन फ़ोर्स भी लगाई गई है। कलेक्ट्रेट कैम्पस और बाहर की सड़क पर बैरीकेडिंग कर रास्तों को सील कर दिया गया है। नामांकन पत्र खरीदने और जमा करने आ रहे प्रत्याशियों में चुनाव को लेकर भारी उत्साह है। प्रत्याशियों के पास जहां अपने मुद्दे हैं तो विरोधियों को जवाब देने के लिए भी उन्होंने तैयारी पूरी कर ली है। समाजवादी पार्टी और बसपा गठबंधन ने अभी तक दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान नहीं किया। कांग्रेस ने भी अभी इलाहाबाद सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned