इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी हंगामा, बंद दरवाजे में हुआ राजस्थान के राज्यपाल का संबोधन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी हंगामा, बंद दरवाजे में हुआ राजस्थान के राज्यपाल का संबोधन
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी हंगामा, बंद दरवाजे में हुआ राजस्थान के राज्यपाल का संबोधन

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 23 Sep 2019, 08:34:29 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

पुलिस की हिरासत में छात्र नेता ,विवि प्रशासन ने बताया अराजक तत्व

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्विद्यालय में 133 वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया गया। जिसमें छात्र संघ बहाली को लेकर छात्र नेताओ ने जम हंगामा किया। बता दें कि राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। उनका संबोधन चल रहा था इसी बीच छात्रनेता छात्रसंघ की बहाली की मांग को लेकर नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया। छात्र नेता समारोह के आयोजन स्थल से निकाल के अंदर प्रवेश करना चाह रहे थे लेकिन उन्हें बाहर रोक दिया गया जिसके बाद छात्र नेताओं ने वही बैठकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इसे भी पढ़े-इलाहाबाद विश्वविद्यालय का 133वां स्थापना दिवस संपन्न, हुआ भव्य समारोह

नारेबाजी और हंगामे के बीच मंच से बोल रहे कलराज मिश्रा ने जब छात्र नेताओं की आवाज सुनी और वह कुछ बोलते उसके पहले प्रशासन के इशारे पर सीनेट हाल के चारों तरफ से दरवाजे बंद कर दिए गए। जब तक हंगामा चला बंद दरवाजे के बीच राज्यपाल का उद्बोधन होता रहा।बता दें कि हंगामा करने वाले चारों छात्र एनएसयूआई के कार्यकर्ता है।

इसे भी पढ़े -चिन्मयानंद केस: पीड़ित छात्रा को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, गिरफ्तारी पर रोक मामले में दिया यह आदेश

छात्र नेताओं ने छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर हाथों में पोस्टर लिए थे। विश्विद्यालय प्रशासन के ख़िलाफ़ नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। तभी मौके पर बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिसकर्मियों ने छात्रों घसीटकर कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाकर पुलिस हिरासत में कर्नलगंज थाने भेज दिया। इलाहाबाद विश्विद्यालय के प्रॉक्टर राम सेवक दूबे ने बताया की हंगामा करने वाले अपराधी परिवृत के छात्र हैं। इनका कई बार निष्कासन भी हो चुका है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned