script डाक विभाग अब देगा यह नई सुविधा, डाक घरों में अब होगें इस प्रकार के भी कार्य | Prayagraj,Postal Department will now provide this new facility | Patrika News

डाक विभाग अब देगा यह नई सुविधा, डाक घरों में अब होगें इस प्रकार के भी कार्य

locationप्रयागराजPublished: Feb 02, 2024 09:50:50 am

Submitted by:

Pravin Kumar

डाक विभाग द्वारा जारी इस सुविधा में शहरी जीवन के लोग प्रमुख डाकघर में जाकर पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र अन्य आवश्यक दस्तावेजों की शुल्क भुगतान कर सकते हैं।

post_office.jpg
प्रयागराज: शहरी जीवन की सुविधा के लिए डाक विभाग ने एक सेवा केंद्र खोला है, जहां लोग प्रमुख डाकघर में जा कर पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की शुल्क भुगतान कर और संशोधन कर सकते हैं। इस सेवा केंद्र पर लोग बीमा प्रीमियम, बिजली और पानी के बिल भी जमा कर सकते हैं। प्रमुख डाकघर से मिली जानकारी के अनुसार, इस सेवा केंद्र में लोगों के सभी आवश्यक दस्तावेज एक ही स्थान पर बनाए जा सकते हैं, और डाकियाँ लोगों को घर-घर जाकर इस सेवा की जानकारी देने के लिए दुत्त कर रही हैं। पहले ही प्रधान डाकघर में सुपर आधार सेवा केंद्र खुला है, जहां आधार कार्ड बनाए और संशोधन के लिए चार काउंटर हैं, और इसके साथ ही मोबाइल रिचार्ज, डिश रिचार्ज, और फास्टटैग सेवा भी शीघ्र ही उपलब्ध होगी।
इस सेवा के प्रचार प्रसार के लिए डाकियों की भी ड्यूटी लगाई गईं हैं डाकियों को यह निर्देश विभाग द्वारा दिए गए हैं की वह जब लोगो के घरों में डाक लेकर जाएं तो लोगो अन्य मिलने वाली या जल्द शुरू होने वाली सुविधा के बारे में जानकारी जरूर दें। जिससे आसानी लोग इस सुविधा का लाभ ले सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो