scriptPrayagraj ranks 19th in UP in making Ayushman cards | आयुष्मान कार्ड बनाने में प्रयागराज यूपी में 19वें स्थान पर, डीएम ने पांच अधीक्षकों का रोका वेतन | Patrika News

आयुष्मान कार्ड बनाने में प्रयागराज यूपी में 19वें स्थान पर, डीएम ने पांच अधीक्षकों का रोका वेतन

locationप्रयागराजPublished: Jan 05, 2024 09:29:21 am

Submitted by:

Krishna Rai

आयुष्मान कार्ड बनाने के मामले में पूरे प्रदेश में प्रयागराज की स्थिति काफी खराब है। इस मामले में प्रयागराज जिला 19 स्थान पर है।

prayagraj_news.jpg
आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड बनाने को लेकर योगी सरकार काफी शख्त है। इस कार्य मे पूरे प्रदेश में प्रयागराज की स्थिति बेहद खराब है। इस मामले में प्रयागराज जिला १९ स्थान पर है। जबकि प्रयागराज की गिनती यूपी के प्रमुखों जनपदों में होती है। ऐसे में स्वास्थ्य कार्ड बनाने के मामले में स्थिति बेहद निराशाजनक है। हांलाकि आयुष्मान कार्ड को लेकर डीएम प्रयागराज नवनीत चहल लगातार समीक्षा कर रहे हैं। वहीं इस काम में प्रयागराज को पीछे होने पर भी उन्होने शख्ती दिखाई और जिन ब्लाकों में सबसे कम आयुष्मान कार्ड बने थे, उन सीएचसी अधीक्षकों का डीएम ने वेतन रोक दिया है। प्रयागराज के पांच सीएचसी अधीक्षक के वेतन रोके गए हैं, और आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाने का शख्त निर्देश दिया गया है।
इन अधीक्षकों का डीएम ने रोका वेतन
आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए डीएम नवनीत चहन की ओर से प्रतिदिन ब्लाक वार लगभग 485 गोल्डन कार्ड बनाने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन कुछ ब्लाक ऐसे हैं जिन्होंने महिने भर में मात्र 500 से 600 कार्ड ही बना पाए हैं। ऐसे में मेजा, जसरा, करछना, मउआईमा औरा कौंधियारा का प्रदर्शन सबसे खराब था। जिसपर डीएम नवनीत सिंह चहल ने इन ब्लाकों के अधीक्षकों का वेतन रोक दिया है। कार्रवाई के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल बढ़ गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो