scriptPrayagraj: Uproar in Shuats, students beat up anti vice chancellor | प्रयागराज: शुआट्स में बवाल, प्रति कुलपति प्रशासन को छात्रों ने पीटा, तोड़फोड़ | Patrika News

प्रयागराज: शुआट्स में बवाल, प्रति कुलपति प्रशासन को छात्रों ने पीटा, तोड़फोड़

locationप्रयागराजPublished: Dec 11, 2023 08:48:03 am

Submitted by:

Krishna Rai


सैम हिग्गिनबॉटम कृषि, प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय (शुआट्स) में सेमेस्टर परीक्षा की नई तारीख घोषित होने पर छात्र उग्र हो गए।

shuats.jpg
प्रयागराज। सैम हिग्गिनबॉटम कृषि, प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय (शुआट्स) नैनी में शनिवार को सेमेस्टर परीक्षा की नई तारीख 13 दिसंबर घोषित करने पर बवाल मच गया। उग्र छात्रों ने तोड़फोड़ करते हुए प्रति कुलपति (प्रशासन) प्रो. डॉ. विश्वरूप मेहरा को पीट दिया। इस दौरान खूब नारेबाजी की गई। पूरे परिसर में खलबली मच गई। हाथापाई के बाद छात्रों ने उन्हें दौड़ा लिया। शुआट्स के सुरक्षा कर्मियों ने जान बचाई। सूचना पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई। इस दौरान काफी देर तक हंगामा चलता रहा।
बवाल की सूचना पर पहुंचे एसडीएम

शुआट्स में बवाल की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के साथ एसडीएम करछना मौके पहुंचे और छात्रों को से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने समस्या के समाधान का भरोसा देकर मामले को शांत कराया। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने नए सिरे से नोटिस जारी करते हुए आठ जनवरी से परीक्षा कराने का निर्णय लिया। वहीं बकाया वेतन को लेकर शुआट्स सोसाइटी के कर्मचारी और शिक्षक पिछले बुधवार से आंदोलित हैं। शिक्षक कार्य बहिष्कार पर हैं। इस दौरान छात्रों के प्रदर्शन के बाद माहौल और खराब हो गया।
नए आदेश से बिगड़ा माहौल

विवि प्रशासन की ओर से 15 जनवरी तक परिसर बंद करने की घोषणा कर दी गई थी। साथ ही सेमेस्टर परीक्षा निरस्त करने का नोटिस जारी कर दिया गया। शनिवार को बकाया वेतन को लेकर आंदोलनरत शिक्षकों और अधिकारियों की बैठक जिलाधिकारी की मध्यस्थता में हुई। प्रति कुलपति (प्रशासन) प्रो. डॉ. विश्वरूप मेहरा, निदेशक प्रशासन डॉ. संजय फिलिप दास, निदेशक लीगल डाॅ. विक्टोरिया मसीह, निदेशक स्टेट डॉ. रंजन जॉन और शिक्षकों के बीच वार्ता हुई। छात्रों के हंगामे को देखते हुए विवि प्रशासन को सेमेस्टर परीक्षा आठ जनवरी से कराने के लिए फिर नोटिस जारी करना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो