script राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा नरेंद्र मोदी और आएसएस का फंक्शन, राहुल गांधी ने कांग्रेसियों के जाने पर स्पष्ट की राय | Rahul Gandhi called Ram Mandir Pran Pratishtha a function of PM modi | Patrika News

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा नरेंद्र मोदी और आएसएस का फंक्शन, राहुल गांधी ने कांग्रेसियों के जाने पर स्पष्ट की राय

locationप्रयागराजPublished: Jan 16, 2024 06:14:14 pm

Submitted by:

Krishna Rai

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से नरेंद्र मोदी और आरएसएस का कार्यक्रम है।

rahul_gandhi_say_on_ram_mandir.jpg
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तीसरे दिन राहुल गांधी नगालैंड की राजधानी कोहिमा पहुंचे। वहां उन्होंने अयोध्या राममंदिर की प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाला रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का फंक्शन है। इसे पूरी तरह से चुनावी कलेवर दिया गया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू धर्म के जो लीडर/अथॉरिटी हैं, उन्होंने कहा है कि वो इस राजनीतिक कार्यक्रम में नहीं जा पाएंगे। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष ने वहां जाने से इनकार किया था।
हम सभी धर्मों के साथ हैं- राहुल
२२ जनवरी को रामलला के प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम को पीएम का फंक्सन बताने के अलावा राहुल गांधी ने कहा कि जहां तक धर्म की बात है, हम सभी धर्मों के साथ हैं। हम ये कहना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी से जो भी जाना चाहे, वो जा सकता है। जो सचमुच धर्म को मानते हैं, वो धर्म के साथ पर्सनल रिश्ता रखते हैं। वे अपने जीवन में धर्म का प्रयोग करते हैं। जो धर्म के साथ पब्लिक रिश्ता रखते हैं, वो धर्म का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं।
मैं धर्म का फायदा उठाने की कोशिश नहीं करता
राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने धर्म का फायदा उठाने की कोशिश नहीं करता हूं, मैं अपने धर्म के सिद्धांतों पर जिंदगी जीने की कोशिश करता हूं। इसलिए मैं लोगों की इज्जत करता हूं, अहंकार से नहीं बोलता, नफरत नहीं फैलाता। ये मेरे लिए हिंदू धर्म है। हम नफरत और बंटा हुआ हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं। हम मोहब्बत और भाईचारे का हिंदुस्तान चाहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो