scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में जीती सपा, शपथ ग्रहण समारोह के बाद निकाला बड़ा जुलूस | Samajwadi Party Won Allahabad University Student Union Election 2017 | Patrika News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में जीती सपा, शपथ ग्रहण समारोह के बाद निकाला बड़ा जुलूस

locationप्रयागराजPublished: Oct 15, 2017 04:18:26 pm

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में जीत के बाद सपाइयों ने निकाला जुलूस, शपथ ग्रहण में जुटे दिग्गज सपा नेता।

Allahabad University Student Union

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ रिजल्ट

इलाहाबाद. समाजवादी छात्र सभा ने इविवि के छात्रसंघ चुनाव में भारी जीत दर्ज करते हुए शपथ ग्रहण समारोह के दौरान होली और दिवाली एक साथ मनायी। छात्र सभा को एक साल बाद मिली यह बंपर जीत जिससे छात्र सभा के साथ समाजवादी भी खुशी से लबरेज है।शपथ ग्रहण समारोह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन की प्राचीर पर 12बजे शुरू हुआ। और दो घंटे तक चला।शपथ ग्रहण समारोह के दौरान समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक एमएलसी सहित पूर्व मंत्री का तांता लगा रहा। देवरिया के अवनीश यादव ने समाजवादी छात्र सभा के झोली में अध्यक्ष पद जीत कर डाला।
अवनीश यादव के समर्थकों ने छात्रावास हालैंड हाल से अवनीश यादव का जुलूस को लेकर निकले। ढोल नगाड़ों की धुन पर झूमते हुए समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर और विश्वविद्यालय क्षेत्र में कंधे पर बैठाकर जश्न मनाया।अबीर गुलाल की होली खेलते हुए विश्वविद्यालय कैंपस में प्रवेश करते ही।पूरे कैम्पस मे जय समाजवाद और जय लोहिया के नारे से गूंज उठा।वही विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खाते में एक सीट अपने समर्थकों के साथ पहुंचे।और राष्ट्रवाद जिंदाबाद का नारा बुलंद किये।

अखिलेश यादव को समर्पित जीत
चुनाव अधिकारी प्रोफेसर आर के सिंह ने अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित सभी जीते उम्मीदवारों को शपथ दिलायी।इस दौरान छात्र सघ के दर्जन भर से ज्यादा पूर्व अध्यक्ष उपस्थित रहे। सपथ ग्रहण के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष अवनीश को छात्रों को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया। अवनीश यादव ने शहीद क्रांतिकारी छात्र नेता लालपद्मधर को नमन करते हुए। समाजवाद का नारा बुलंद करते हुए। केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। अवनीश ने कहा कि युवाओं ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया है। यह शुरुआत है यह अभी विवि की मत देखिये।आने वाले लोकसभा के उपचुनाव के साथ 2019 के चुनाव में देखने को मिलेगा। छात्र संघ चुनाव के दौरान अपने समर्थकों अपने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। और विश्वविद्यालय प्रशासन से छात्रसंघ सुचारु रुप से चलाने के लिए समर्थन मांगा।अपनी जीत अखिलेश यादव को समर्पित की।

योगी राज में सपा की बयार
वहीं शपथ ग्रहण समारोह के साथ यह तय माना जा रहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई छात्र संगठन में पदाधिकारियों पर गाज गिर सकती है। उसके पहले ही एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव पूर्व छात्र नेता इलाहाबाद विश्वविद्यालय विवेकानंद पाठक ने अपना इस्तीफा नैतिक जिम्मेदारी के आधार पर दे दिया।विद्यार्थी परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय संयोजक सहित कई लोगों को तलब करने की सूचना है। माना जा रहा है। कि योगीराज में परिषद के लिए भारी हार यहां के पदाधिकारियों को भी भारी पड़ेगी।योगी राज में संगम नगरी में समाजवादी बयार आने वाले समय के खतरे की घंटी है।
इविवि की जमीन से फूलपुर की लड़ाई
समाजवादी छात्र सभा को बीते चुनाव में करारी हार मिली थी।उसके बाद प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भी सत्ता से हाथ गंवा चुकी समाजवादी पार्टी को जिले में कोई भी विधायक नहीं मिला था।तो इलाहाबाद विश्वविद्यालय यह जीत निश्चित ही समाजवादियों के लिए खुशी की बात है। आने वाले समय में फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव में पूरब का आक्सफोर्ड के युवाओं की बड़ी भूमिका होने जा रही है। पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता के अनुसार की इलाहाबाद विश्वविद्यालय की जमीन से फूलपुर लोकसभा के चुनाव लड़ा जाएगा।और केंद्र सरकार को करारा जबाब दिया जाएगा।इविवि कैम्पस फूलपुर लोकसभा में आता है।बीते चुनाव में केशव प्रसाद मौर्या के लिये विवि के छात्रो ने अहम भूमिका निभायी थी।
by PRASOON PANDEY

ट्रेंडिंग वीडियो