scriptकांवड़ियों से भरी गाड़ी पलटी,दो कांवड़ियों की हुई मौत दर्जन भर गंभीर रूप से घायल | Shiva devotee going to Kanvar yatra, two die in Prayagraj | Patrika News
प्रयागराज

कांवड़ियों से भरी गाड़ी पलटी,दो कांवड़ियों की हुई मौत दर्जन भर गंभीर रूप से घायल

दर्ज़न से अधिक गंभीर रूप से घायल एस आर एन में रिफर चल रहा इलाज

प्रयागराजJul 28, 2019 / 05:30 pm

प्रसून पांडे

दो कांवड़ियों की हुई मौत

घायल एस आर एन

प्रयागराज। सावन में भगवान शिव का जलाभिषेक करने जा रहे कावड़ियों से भरी पिकअप वैन के अनियंत्रित होकर पलटने से बड़ा हादसा हो गया। जिसमें दो कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दर्जन भर से ज़्यादा कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस के मुताबिक घटना फूलपुर थाना क्षेत्र के रानी तालाब के पास हुई है।

जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर से कांवड़िये पिकअप वैन में सवार होकर प्रयागराज के लिए निकले थे। कांवड़ियों की गाड़ी फूलपुर के रानीपुर तालाब के पास पहुंचते ही अनियंत्रित होकर पलट गई। कांवड़ियों की गाड़ीे पलटने से चीखपुकार मच गई। चीखपुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे जिनकी मदद से किसी तरह गाड़ी के नीचे दबे कांवड़ियों बाहर निकालकर एंबुलेंस की मदद से पहले उन्हे सीएचसी फूलपुर भेजा गया जहां पर कांवड़ियों की हालत गंभीर देखते हुए एसआरएन अस्पताल रिफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें –जानिए कौन है सौरभ शुक्ला ,आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए करता था काम

कप्तान अतुल शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब एक बजे रानी का तालाब ग्राम अरवासी थाना क्षेत्र फूलपुर प्रयागराज के पास कांवरियों की एक मैजिक अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमें दर्जन भर कावड़िया घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा गया।वहीं दो कावड़ियों को मृत घोषित कर दिया गया दुर्घटना में मृतक मुलायम पुत्र रंग बहादुर उम्र करीब 25 वर्ष व अजय पुत्र जीत लाल पटेल उम्र करीब 24 वर्ष निवासी ग्राम गुलरा मुंगरा बादशाहपुर जौनपुर के रहने वाले थे।

एसआरएन अस्पताल पहुंचे एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया की जौनपुर के मुंगरा बादशाहपुर से पिकअप वैन में सवार होकर लगभग 32 की संख्या में कांवड़िये गंगा जल लेने के लिए प्रयागराज के दशाश्वमेध घाट आ रहे थे।तभी उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर फूलपुर के रानी तालाब के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। कांवड़ियों की गाड़ी पलटने से दो कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दर्जनों की संख्या में कावड़िये गंभीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज़ अस्पताल में चल रहा है। वहीं कांवड़ियों की गाड़ी पलटने से हुए हादसे में दो कांवड़ियों की हुई मौत औऱ दर्जनों की संख्या में घायलों के इलाज़ में अस्पताल में बड़ी लापरवाही भी देखने को मिली।

कांवरियों का आरोप है कि जानकारी के बाद भी घंटे भर बाद एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव अस्पताल पहुंचे तब कांवड़ियों क़ा इलाज़ शुरू हो सका। योगी सरकार एक तरफ कांवड़ियों को हर सुविधाएं देने की बात कह रही है दूसरी तरफ प्रयागराज में हादसे के बाद उन्हे अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए घण्टो इंतजार करना पड़ा। जिससे पता चलता है की सरकार की मंशा औऱ निर्देशो क़ा अधिकारियों पर कोई असर नहीं है।

Home / Prayagraj / कांवड़ियों से भरी गाड़ी पलटी,दो कांवड़ियों की हुई मौत दर्जन भर गंभीर रूप से घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो