scriptजानिए कौन है सौरभ शुक्ला ,आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए करता था काम | Saurabh Shukla associated with terrorist organization Lashkar-e-Taiba | Patrika News
प्रयागराज

जानिए कौन है सौरभ शुक्ला ,आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए करता था काम

एटीएस, एसटीएफ ,क्राइम ब्रांच और पुलिस महकमे का होश उड़ा

प्रयागराजJul 28, 2019 / 04:18 pm

प्रसून पांडे

terrorist organization

up ats

प्रयागराज।शहर में पाकिस्तान के आतंकी संगठन का मददगार सौरभ शुक्ला गिरफ्तार किया गया है । सौरभ आतंकी संगठन लश्कर.ए.तैयबा के लिए पैसे जुटाने के काम में सक्रिय था । सौरभ की गिरफ्तारी के बाद से एटीएस, एसटीएफ ,क्राइम ब्रांच और पुलिस महकमे का होश उड़ा है । सौरभ को जिस इलाके से गिरफ्तार किया गया है वह इलाका इलाहाबाद विश्वविद्यालय के क्षेत्र में आता है । यहां हजारों की संख्या में स्टूडेंट रहते हैं ।जिसके बाद से एटीएस एसटीएफ और स्थानीय पुलिस इस मामले में को भी खंगालने में जुटी है कि सौरभ शुक्ला के साथ यहां कोई और तो नहीं जुड़ा है।

पाकिस्तान के आतंकी संगठन की मदद कर रहे 25 हजार के इनामी अपराधी सौरभ शुक्‍ला को यू पी के प्रयागराज से गिरफ्तार किया है । जानकारी के मुताबिक 24 वर्षीय सौरभ मध्य प्रदेश के सीधी जिले के अगहर का रहने वाला है । सौरभ आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए धनराशि जुटाने का काम करता था । एटीएस के मुताबिक सौरभ के पास से पुलिस ने पैनकार्ड, दो एटीएम कार्ड, बिना नंबर की पल्‍सर बाइक, वोटर आईडी कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस और दो आधार कार्ड बरामद किए हैं । यूपी एटीएस को लंबे समय से इसकी तलाश थी। सौरभ पर आरोप है कि वह लोगों को झांसा देकर बैंकों में खाता खुलवाकर उनका अकाउंट नंबर एटीएम कार्ड लेकर उन खातों से पाकिस्‍तानी हैंडलर के निर्देश पर आए पैसों का आपराधिक लेन देन करता था ।
यह भी पढ़े –बाहुबली अतीक अहमद के घर और ऑफिस में CBI का छापा, पूरा एरिया सीज, भारी फोेर्स तैनात

सौरभ शुक्ला की गिरफ्तारी के बाद से हड़कंप मचा हुआ है सौरभ यह कब से था उसके संपर्क में कौन -कौन लोग थे।अब तक सौरभ ने किस किस को किस को अपने जाल में फंसाया था यह सब तहकीकात का विषय है और एटीएस से लेकर स्थानीय पुलिस तक इस में जुटी है बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों का संबंध छोटा राजन की गैंग से जुड़ने के कई बार सुबूत मिले हैं । ऐसे में सौरभ शुक्ला का यहां रहना बेहद खतरनाक माना जा रहा है। सौरभ के स्थानी संपर्क को पुलिस खंगालने में लगी हुई है। पुलिस यह भी जानने में जुटी है की सौरभ मध्य प्रदेश से यूपी में किसके जरिये आया था । किसके जरिये उसकों यहाँ ठिकाना मिला उसको किसने संरक्षण मिला था ।

Home / Prayagraj / जानिए कौन है सौरभ शुक्ला ,आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए करता था काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो