scriptबीमारी का बहाना बना शादी समारोह में जाना अधिवक्ता पर पड़ा भारी, कारण बताओ नोटिस जारी | Show cause notice to lawyer went to marriage on pretext of illness | Patrika News
प्रयागराज

बीमारी का बहाना बना शादी समारोह में जाना अधिवक्ता पर पड़ा भारी, कारण बताओ नोटिस जारी

न्यायिक प्रक्रिया के दुरूपयोग

प्रयागराजFeb 13, 2020 / 10:58 pm

प्रसून पांडे

Show cause notice to lawyer went to marriage on pretext of illness

बीमारी का बहाना बना शादी समारोह में जाना अधिवक्ता पर पड़ा भारी, कारण बताओ नोटिस जारी

इलाहाबाद । बीमारी की स्लिप कोर्ट में देकर शादी कार्यक्रम में शामिल होने वाले अधिवक्ता को लेने के देने पड़ गये। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अधिवक्ता त्रिपाठी बीजी भाई को कारण बताओ नोटिस जारी की है और उनसे कोर्ट को गलत सूचना देकर न्यायिक प्रक्रिया के दुरूपयोग करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा है। कोर्ट ने कहा है कि अधिवक्ता ने बीमारी की स्लिप दी है और दूसरी तरफ सिद्धार्थ नगर में स्वस्थ तंदुरुस्त हो शादी समारोह में शामिल होने गये हैं।

न्यायिक प्रक्रिया के दुरूपयोग के लिए क्यों न अवमानना कार्रवाही की जाय। त्रिपाठी को 26 फरवरी को कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल ने रामफेर व अन्य की प्रथम अपील पर दिया है। मालूम हो कि अधिवक्ता लवकुश कुमार शुक्ल ने यह कहते हुए सुनवाई स्थगित करने की मांग की कि बी जी भाई त्रिपाठी शादी समारोह में शामिल होने सिद्धार्थ नगर में है।उनकी फोन पर बात हुई है। जबकि दूसरे केस में उन्होंने बीमार होने की स्लिप दी है। कोर्ट ने स्लिप को सील कर दिया और कोर्ट में मौजूद अपर महाधिवक्ता एम सी चतुर्वेदी से कहा कि वे एसएसपी प्रयागराज से दोनांे वकीलों की काल डिटेल्स मंगा ले। सुनवाई 26 फरवरी को होगी।

Home / Prayagraj / बीमारी का बहाना बना शादी समारोह में जाना अधिवक्ता पर पड़ा भारी, कारण बताओ नोटिस जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो