scriptTax evasion is done secretly by adopting various procedures | Prayagraj News:जीएसटी टीम ने कई को किया चिन्हित, इस तरह की प्रक्रिया को अपनाकर चुपके से करते है टैक्स कि चोरी.. | Patrika News

Prayagraj News:जीएसटी टीम ने कई को किया चिन्हित, इस तरह की प्रक्रिया को अपनाकर चुपके से करते है टैक्स कि चोरी..

locationप्रयागराजPublished: Dec 19, 2023 09:23:53 am

Submitted by:

Pravin Kumar

पिछले दिनों प्रयागराज में हुई जीएसटी कि छापेमारी में जीएसटी विभाग देखा कि टर्न ओवर अधिक होता हैं जबकि इसे कागजों में कम दिखाया जाता हैं, टर्न ओवर के हिसाब से रिटर्न भरा जाता है इसी प्रक्रिया के तहत् ये लोग करते हैं टैक्स में चोरी, अब इससे भी नही कर पाएंगे चोरी जल्द होगी कार्रवाई..

gst_raid_news.jpg
प्रयागराज: राज्य कर विभाग द्वारा जिले में कई ऐसे कारोबारियों को चिन्हित किया गया है जो कागजों में हेर फेर करके लाखों की चोरी कर रहे हैं छापेमारी से पहले इन सभी के खिलाफ पर्याप्त सबूत इक्कठा किया जा रहे हैं। चरण बद्ध तरीके से इनके यहां कार्रवाई होगी।
प्रयागराज में कई ठिकानों पर 10 दिन पहके हुई थी छापेमारी

जीएसटी टीम ने 10 दिन पहले दो दर्जन से अधिक संदिग्ध कारोबारियों की जांच पड़ताल शुरू कर दी इसमें दो के कागजों में तत्काल गड़बड़ी पकड़ ली गोपनीय तरीके से छानबीन की तो पता चला कि लाखों की कर चोरी की जा रही है।
कुछ दिनों पहले हुई थी ये कर्रवाई

मंझनपुर में पशु आहार व डिस्पोजल सामग्री की एक फर्म में छापा मारकर 50 लाख से अधिक की कर चोरी पकड़ी गई थी 35 लख रुपए फॉर्म संचालक ने मौके पर ही जमा कर दिया था अब 16 और कारोबारी चिंहित हुए हैं इन सभी ने कागजों में गड़बड़ी करके गोलमाल किया है।
टर्नओवर और दाखिल किए गए रिटर्न में अंतर है कागजातों की जांच में पता चला कि कारोबारी के पास व्यापार का टर्नओवर अधिक है जबकि कागजों में इसे कम दिखाया गया है इसी टर्न ओवर के हिसाब से रिटर्न भरा जा रहा है सूत्रों के मुताबिक इन सभी के खिलाफ पर्याप्त सबूत इकठ्ठे किए जा रहे जल्द ही छापेमारी किया जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो