scriptअगले दो दिनों बाद होगी तेज बरसात, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जारी किया एलर्ट | There will be heavy rain in next two days IMD scientists issued alert | Patrika News
प्रयागराज

अगले दो दिनों बाद होगी तेज बरसात, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जारी किया एलर्ट

मौसम एक बार फिर से करवट लेने जा रहा है। जिसे लेकर मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अलर्ट जारी किया और तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

प्रयागराजFeb 10, 2024 / 07:58 am

Krishna Rai

weather_news.jpg
IMD FORECAST मौसम एक बार फिर से करवट लेने जा रहा है। जिसे लेकर मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अलर्ट जारी किया है। बताया गया कि दो दिनों तक धूप खिलेगी और इसके बाद बारिश की स्थितियां बन रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह दौर दो से तीन दिन तक चलेगा। इसके अलावा मौसम विभाग ने यह भी अनुमान बताया है कि 15 फरवरी से मौसम में रूखापन शुरू होगा जिसके बाद ठंड सिमटने लगेगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शनिवार और रविवार को मौसम साफ रहेगा। हवा चलती रहेगी जिसके कारण धूप का असर कम होगा। इसके बाद फिर बादलों की घेराबंदी होगी और तेज गरज चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर एआर सिद्दीकी के अनुसार १५ फरवरी के बाद से गर्मी बढऩी शुरू हो जएगी और ठंड धीरे धीरे खत्म हो जाएगी।
फसलों को पहुुंचेगा नुकसान
मौसम वैज्ञानिकों ने दो दिन बाद बारिश का अलर्ट जारी किया है। तेज गरज चमक के साथ बारिश हुई तो किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। माना जा रहा है कि पूरी तरह से तैयारी की स्थिति में पहुंचने वाली सरसो की फसल पर इसका असर पड़ेगा। इसके अलावा आलू की फसल को भी अब पानी से नुकसान होगा।

Hindi News/ Prayagraj / अगले दो दिनों बाद होगी तेज बरसात, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जारी किया एलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो