scriptये SP City है कुख्यात अपराधी, जानिए पूरी कहानी | This SP City is a notorious criminal, know the full story | Patrika News
प्रयागराज

ये SP City है कुख्यात अपराधी, जानिए पूरी कहानी

कई बार जेल जाने के बावजूद अपराध की दुनिया में बढ़ता हुआ एसपी सिटी का नाम है। अभी कुछ समय पहले ही वह जमानत पर जेल से रिहा हुआ था। बाहर आते ही वह आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो गया। आइए जानते हैं इस कुख्यात अपराधी एसपी सिटी के बारे में..

प्रयागराजAug 06, 2022 / 04:37 pm

Sumit Yadav

ये SP City है कुख्यात अपराधी, जानिए पूरी कहानी

ये SP City है कुख्यात अपराधी, जानिए पूरी कहानी

प्रयागराज: पूर्व सांसद बाहुबली माफिया अतीक अहमद गैंग का सबसे सक्रिय गुर्गों में एसपी सिटी की गिनती होती है। कई बार जेल जाने के बावजूद अपराध की दुनिया में बढ़ता हुआ एसपी सिटी का नाम है। अभी कुछ समय पहले ही वह जमानत पर जेल से रिहा हुआ था। बाहर आते ही वह आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो गया। आइए जानते हैं इस कुख्यात अपराधी एसपी सिटी के बारे में..
अलग-अलग थानों में दर्ज है 16 मुकदमे

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग का कुख्यात शूटर तालिब उर्फ एसपी सिटी को प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तालिब पूरामुफ्ती थाने का टॉप टेन कुख्यात अपराधी में से एक है। तालिब के खिलाफ 16 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। कुछ समय पहले ही वह नैनी जेल से जमानत पर रिहा हुआ था लेकिन फिर से गुंडा टैक्स की शिकायत मिलने पर पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि बाहुबली अतीक अहमद गैंग में रहकर कुख्यात शूटर तालिब कई अपराध को अंजाम दिया है।
अशरफ और अतीक का बेहद करीबी है एसपी सिटी

पूरामुफ्ती लाल बिरहा गांव का रहने वाला एसपी सिटी उर्फ तालिब बाहुबली अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ के बेहद करीबी शूटर जाने जाते हैं। अतीक के भाई मोहम्मद अशरफ जब राजूपाल हत्याकांड मामले में पकड़ा गया था तो पूछताछ में अशरफ ने रिवाल्वर तालिब के पास रखने की बात कही थी। छापेमारी करके पुलिस ने तालिब के घर से रिवाल्वर बरामद की थी। उसी समय मोहम्मद अशरफ के साथ तालिब को भी जेल पुलिस ने भेज दिया था।
गुंडा टैक्स वसूलने का लगा आरोप

कुछ समय पहले जेल से छूटने के बाद तालिब उर्फ एसपी सिटी ने फिर से लोगों से गुंडा टैक्स वसूलने लगा था। पूरामुफ्ती थाने में शिकायत मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और पूरामुफ्ती थाना अध्यक्ष उपेंद्र प्रताप सिंह ने बेगम बाजार से गिरफ्तार किया। थाना अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि वह सूचना मिलने पर बेगम बाजार से शूटर तालिब को गिरफ्तार किया गया है और तलाशी लेने पर उसके पास से चार जिंदा बम बरामद किए गए हैं। विधिक कार्रवाई करते हुए गुंडा एक्ट अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करके आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग का शूटर तालिब एसपी सिटी हुआ गिरफ्तार, हत्या समेत 16 आपराधिक मुकदमे हैं दर्ज

बाहुबली गैंग का पुलिस ने कसा शिकंजा

प्रयागराज के पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद तीन साल से अहमदाबाद जेल में बंद है। इसके बावजूद माफिया अतीक के गिरोह पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। ज्यादातर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, साथ ही तमाम संपत्तियों को भी जब्त किया गया है। इन आरोपियों में से कुख्यात अपराधी में एसपी सिटी का भी नाम आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो