scriptआगरा की दरवेश सिंह और वाराणसी के हरिशंकर सिंह यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष निर्वाचित | Up Bar council election Results declared latest Update | Patrika News
प्रयागराज

आगरा की दरवेश सिंह और वाराणसी के हरिशंकर सिंह यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष निर्वाचित

अध्यक्ष पद पर हरिशंकर सिंह व दरवेश सिंह को 12-12 बराबर वोट मिले
बराबर मत के आधार पर दोनों को छह-छह माह के लिए चयनित किया गया
लखनऊ के प्रशांत सिंह अटल व प्रयागराज के देवेंद्र मिश्र नगरहा उपाध्यक्ष निर्वाचित

प्रयागराजJun 09, 2019 / 10:02 pm

Akhilesh Tripathi

Up bar council

यूपी बार काउंसिल

प्रयागराज. वाराणसी के हरिशंकर सिंह व आगरा की दरवेश सिंह यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष और लखनऊ के प्रशांत सिंह अटल व प्रयागराज के देवेंद्र मिश्र नगरहा उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। बार कौंसिल भवन में रविवार को हुए पदाधिकारियों के चुनाव में वाराणसी के श्रीनाथ त्रिपाठी बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य पद पर विजयी हुए तो लखनऊ के जानकी शरण पांडेय, जय नारायण पांडेय व प्रदीप कुमार सिंह, कानपुर के अंकज मिश्र और बुलंदशहर के शिवकिशोर गौड़ निर्विरोध को-चेयरमैन निर्वाचित हुए।
यह भी पढ़ें

इस चुनाव में दाे दिन तक हाेता है मतदान, जानिए पूरी प्रक्रिया


कौंसिल के सचिव आरसी मिश्र के अनुसार श्रीनाथ त्रिपाठी ने 25 में से 21 वोट लेकर रिकार्ड जीत हासिल की। आरसी मिश्र के मुताबिक कौंसिल के इतिहास में इतने वोटों से चयन पहली बार हुआ। इस पद के अन्य प्रत्याशियों में परेश मिश्र को दो और पांचूराम मौर्य व रोहिताश्व अग्रवाल को एक-एक वोट मिले। अध्यक्ष पद पर हरिशंकर सिंह व दरवेश सिंह को 12-12 बराबर वोट मिले। बराबर मत के आधार पर दोनों को छह-छह माह के लिए चयनित किया गया।
परंपरा व सहमति के आधार पर दरवेश सिंह पहले छह माह और हरिशंकर सिंह शेष छह माह अध्यक्ष रहेंगे। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद पर भी 12-12 बराबर वोट होने के कारण दोनों प्रत्याशियों को छह-छह माह के लिए उपाध्यक्ष चुना गया। सहमति के आधार पर प्रशांत सिंह अटल पहले छह माह और देवेंद्र मिश्र नगरहा शेष छह माह का कार्यकाल संभालेंगे।
बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश के अनुसार प्रतिनिधि सदस्य के निर्वाचन अधिकारी का दायित्व आरसी मिश्र ने निभाया जबकि न्यायमूर्ति राजमणि चौहान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व को-चेयरमैन के लिए निर्वाचन अधिकारी और न्यायमूर्ति सुरेंद्र सिंह पर्यवेक्षक रहे।
BY- Court Corrospondence

Home / Prayagraj / आगरा की दरवेश सिंह और वाराणसी के हरिशंकर सिंह यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष निर्वाचित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो