scriptइस चुनाव में दाे दिन तक हाेता है मतदान, जानिए पूरी प्रक्रिया | two days polling bar council of uttar pradesh elections | Patrika News
मेरठ

इस चुनाव में दाे दिन तक हाेता है मतदान, जानिए पूरी प्रक्रिया

मेरठ में बार कांउसिल आफ यूपी के लिए शनिवार को भी हुआ मतदान, दूसरे चरण का मतदान 27 व 28 मार्च को
 

मेरठMar 24, 2018 / 06:54 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। बार कांउसिल आफ यूपी के वर्ष 2018 के लिए चुनाव प्रक्रिया के दूसरे दिन शनिवार को भी वोट डाले गए। चुनाव के दूसरे दिन अधिवक्ताओं ने अपने-अपने मतों का प्रयोग किया। चुनाव प्रक्रिया शुक्रवार से चल रही है। मतदान सुबह 10 बजे से शाम को पांच बजे तक हुआ। मतदान के पहले दिन 1671 अधिवक्ताओं ने अपने-अपने मतों का प्रयोग किया। यहीं एक ऐसा मतदान है जिसमें मतदान की प्रक्रिया में पूरे दो दिन लग जाते हैं। आज यानी शनिवार को भी सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान किया गया।
यह भी पढ़ेंः लेडी सिंघम की संस्तुति पर इन ‘गैंग लीडर्स’ का बना गैंगचार्ट, अब जल्द होंगे गिरफ्त में!

मेरठ में 4555 मतदाता

बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के सदस्यों के चुनाव को लेकर कचहरी स्थिति पंडित नानक चंद सभागार में मतदान प्रक्रिया सुबह 10 बजे शुरू हुआ। मेरठ में कुल 4555 मतदाता है। जिनमें से 1671 मतदाताओं ने पहले दिन अपने मतों का प्रयोग किया। अधिवक्ताओं ने मत डालकर लिफाफे में बंद किया। मतदान प्रक्रिया धीमी होने और मतदाताओं की संख्या अधिक होने के कारण दूसरे दिन शनिवार को भी अधिवक्ताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। शनिवार को मतदाताओं की संख्या को देखते हुए मतदान बूथ की संख्या में बढ़ोतरी की गई थी।
यह भी पढ़ेंः वेस्ट यूपी में जाट-मुस्लिम के नए समीकरण से भाजपा को तगड़ा जवाब देने की तैयारी रालाेद की!

बार काउंसिल में चुने जाएंगे 25

बार काउंसिल आफ यूपी मेरठ के पीठासीन अधिकारी नगेंद्र सिंह ने बताया कि मतदान प्रक्रिया दो दिन चलेगी। अगर जरूरी हुआ तो रविवार को भी मत डलवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतदान प्रक्रिया पूरे उत्तर प्रदेश में जारी है। चुनाव में करीब 298 उम्मीदवार मैदान में है। इनमेें से मात्र 25 अधिवक्ताओं को चुना जाना है। इन्हें वरीयता के आधार पर वोट करना होता है। इसलिए मतदान करने में मतदाता को अधिक समय लगता है। हाईकोर्ट बैंच संघर्ष समिति के प्रबोध कुमार शर्मा ने बताया कि मेरठ में प्रथम चरण का चुनाव था। दूसरे दिन 1632 वोट पड़े। दोनों दिन को मिलाकर कुल 3303 अधिवक्ताओं ने अपने मतों का उपयोग किया। मेरठ में प्रथम चरण में मतदान हुआ। दूसरे चरण का मतदान 27 और 28 कोे होगा। इनमें प्रदेश के अन्य जिले शामिल हैं। मवाना से मतदान करने आए अधिवक्ता असलम ने बताया कि वे अपने निजी कार्य से बाहर गए हुए थे लेकिन मतदान के लिए कार्य बीच में छोड़कर आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो