script24 घंटे में बारिश मचाएगी तबाही, छाएंगे काले बादल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी | up weather today heavy rain late night today alert latest imd forecast | Patrika News
प्रयागराज

24 घंटे में बारिश मचाएगी तबाही, छाएंगे काले बादल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

UP Weather Today: मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए बताया कि आज यानी शुक्रवार देर शाम एक बार फिर प्रदेश में मौसम बदलेगा और तेज बारिश होगी। कोहरे की स्थिति को लेकर भी नया अपडेट दिया।

प्रयागराजFeb 02, 2024 / 06:19 pm

Aniket Gupta

black_cloud_rain_news.jpg
उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल ली है। बीते दो दिनों से राज्य के अधिकांश जगहों में बारिश देखने को मिली, जिसके बाद से मौसम एक बार फिर ठंडा हो गया है। हालांकि, बीते कुछ दिनों में दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है और धुप भी निकल रही है, जिसकी वजह से लोगों को अब थोड़ी थोड़ी गर्मी महसूस होने लगी है। अब मौसम विभाग ने शुक्रवार शाम एक बार फिर से लेटेस्ट मौसम रिपोर्ट जारी किया है। रिपोर्ट के अनुसार, आज देर शाम से अगले 48 घंटे के भीतर एक बार फिर मौसम का रुख अचानक बदलेगा और बारिश होगी। कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसको लेकर यूपी के 34 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही, आईएमडी ने कोहरे को देखते हुए जिलों में अलर्ट जारी किया है।
क्या है मौसम विभाग का अपडेट?
मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 48 घंटों में राज्य के मौसम में अचानक तेजी से बदलाव हुआ है। अधिकांश क्षेत्रों में गरज और चमक के साथ बारिश हुई है, जिसके कारण एक बार फिर से लोगों को ठंडी हवाएं महसूस हो रही हैं। आज यानी शुक्रवार को दिन भर मौसम शुष्क बना रहा। दिन में तेज धुप भी देखने को मिली। लेकिन, शाम को मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए बताया कि एक बार फिर आज देर शाम तक मौसम करवट बदलेगा और अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होगी। साथ ही, सुबह-शाम यूपी के अधिकांश क्षेत्रों में कोहरा छाया रहेगा, जिससे विजिबिलिटी करीब 50 से 199 मीटर के बीच रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीँ, रात के तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है।
इन जिलों में जारी है अलर्ट
यूपी के रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा और आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना को देखते हुए इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही यहां सुबह शाम कोहरा को देखने को मिलेगा।
वहीं, हल्की से मध्यम बारिश को देखते हुए यूपी के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, ज्योतिबा फुले नगर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, गौतम बुध नगर, बुलंदशहर, बदायूं, अलीगढ़, मथुरा, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, महाराजगंज, कुशीनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया है।

Hindi News/ Prayagraj / 24 घंटे में बारिश मचाएगी तबाही, छाएंगे काले बादल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो