scriptCold will increase more troubles in the next four days new estimates | अगले चार दिनों में और मुसीबत बढ़ाएगी ठंडी, जाने मौसम वैज्ञानिकों के नए अनुमान | Patrika News

अगले चार दिनों में और मुसीबत बढ़ाएगी ठंडी, जाने मौसम वैज्ञानिकों के नए अनुमान

locationप्रयागराजPublished: Jan 22, 2024 10:01:54 am

Submitted by:

Krishna Rai

Weather Forecast यूपी में सर्द हवाओं और गलन ने लोगों को खूब बेहाल किया। मौसम में थोड़ा बदलाव हुआ है, लेकिन मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी आगे भी ठंड कई रूपों में परेशान करेगी।

heavy_cold_weather.jpg
New Weather Forecast इस साल मौसम ने लोगों को खूब ठिठुराया है। पिछले महिने भर से यूपी में ठंड का गजब प्रकोप रहा। बारिश, कोहरा, सर्द हवांए और गलन से पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया था। प्रयागराज सहित कई जिलों में इस साल ठंड ने पिछले कई वर्षों का रिकार्ड तोड़ दिया था। लगातार कई दिनों तक न्यूनतम तापमान ६ डिग्री के आस पास बना हुआ था। हालांकि अभी दो दिन से दिन में हुई धूप से लोगों को थोड़ी राहत मिली, लेकिन शाम होते ही गलन ने खूब बेहाल किया। वहीं शनिवार को प्रयागराज का न्यूनतम तापमान 6.3 और अधिकतम तापमान 16.3 दर्ज किया गया था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि धूप निकले के बाद भी गलन से राहत नहीं मिल रही। ऐसा ही आगे के दिनों में ठंड अभी और परेशान करेगी। मौसम जानकारों का अनुमान है कि धूप के बाद भी तापमान में गिरावट होगी, गलन और शीतलहर से लोग अभी ठिठुरेंगे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वातावरण एवं समुद्र विज्ञान विभाग के डा शैलेंद्र राय ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर अब कम हो रहा है, लेकिन गलन से राहत मिलने में थोड़ा वक्त और लगेगा।
ट्रेन और हवाई यातायात में सुधार
पिछले दिनों कड़ाके की ठंड और कोहरे ने यातायात रफ्तार पर पूरी तरह से विराम लगा दिया था। मौसम का प्रकोप इस कदर हावी था कि कई दिनों तक प्रयागराज एयरपोर्ट से सारी उड़ानें निरस्त करनी पड़ी थीं। हालांकि शनिवार को कोहरे से राहत मिली और धूप खिलने के बाद उड़ानों और ट्रेनों के समय में काफी सुधार हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो