scriptWill go to school in bitter cold and cold wave, holidays not extended | कडक़ड़ाती ठंड और शीतलहर में जाना पड़ेगा स्कूल, नहीं बढ़ाई गईं छुट्टियां | Patrika News

कडक़ड़ाती ठंड और शीतलहर में जाना पड़ेगा स्कूल, नहीं बढ़ाई गईं छुट्टियां

locationप्रयागराजPublished: Jan 15, 2024 06:53:47 pm

Submitted by:

Krishna Rai

भयानक ठंड और शीतलहर के चलते प्रशासन द्वारा कई बार स्कूलों में छ्टियां बढ़ाई गई थीं। हांलाकि अब मंगलवार से फिर से स्कूल खुल जाएंगे।

school_holidays.jpg
कोहरे और शीतलहर का प्रकोप प्रयागराज समेत आस पास के जिलों में काफी तेजा था। जिसके कारण पिछले महिने से ही जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों में बच्चों की छुट्टी करने का फैसला लिया गया था, और मौसम को देखते हुए दो बार इन छुट्टियों को बढ़ाया भी गया था। हांलाकि 15 जनवरी तक प्रयागराज में स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया था। सोमवार को यह छुट्टियां पूरी हो गईं, और अब मंगलवार से जिले के स्कूल खुल जाएंगे। कडक़ड़ाती ठंड और शीतलहर में नौनिहालों को स्कूल जाना पड़ेगा। जबकि प्रयागराज का मौसम अभी भी चुनौतियों से भरा है। शाम से ही सुबह दोपहर तक कोहरे की चादर नहीं हटती। ऐसे में बच्चों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। फिलहाल जिले के कई स्कूलों में अभी प्रबंधन की ओर से शीत कालीन अवकाश चल रहे हैं।
तापमान में लगातार काबिज है गिरावट
प्रयागराज का मौसम अभी रहम नहीं कर रहा है। रविवार की रात में प्रयागराज का तापमान शिमला से भी नीचे रहा, और रविवार की रात प्रयागराज का न्यनतम तापमान सात डिग्री के आस पास दर्ज किया गया। ऐसे में स्कूलों का खुलना बच्चों पर भारी पड़ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो