scriptउरी में आतंकियों से मुठभेड़ में राजस्थान का 19 वर्षीय लाल शहीद, 13 जनवरी को छुट्टी पूरी कर ड्यूटी पर लौटे थे | 19 year Nikhil Dayma martyred in encounter with terrorists | Patrika News
अलवर

उरी में आतंकियों से मुठभेड़ में राजस्थान का 19 वर्षीय लाल शहीद, 13 जनवरी को छुट्टी पूरी कर ड्यूटी पर लौटे थे

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में शुक्रवार को सुरक्षा बलों की आतंकियों से मुठभेड़ में राजस्थान के अलवर जिले के सैदपुर गांव के 19 वर्षीय लाल निखिल दायमा शहीद हो गए।

अलवरJan 30, 2021 / 09:40 am

santosh

nikhil_diama.jpg

अलवर । जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में शुक्रवार को सुरक्षा बलों की आतंकियों से मुठभेड़ में राजस्थान के अलवर जिले के सैदपुर गांव के 19 वर्षीय लाल निखिल दायमा शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान उन्हें गोली लगी थी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका।

2 दिन पूर्व ही बेस कैंप से उरी गए थे
भारतीय सेना की थर्ड राजपूत रेजिमेंट में सिपाही पद पर तैनात निखिल के ताऊ जीत दायमा ने बताया कि सेना की ओर से शुक्रवार दोपहर फोन पर शहादत की सूचना मिली। शनिवार सुबह उनका पार्थिव देह दिल्ली लाया जाएगा जो दोपहर तक उनके गांव सैदपुर पहुंचेगा। निखिल 2 दिन पूर्व ही बेस कैंप से उरी गए थे। यह उनकी पहली पोस्टिंग थी। परिजनों ने बताया कि निखिल 13 जनवरी को छुट्टी पूरी कर ड्यूटी पर लौटे थे। जाते वक्त सभी से हंसते हुए मिलकर गए थे।

परिवार स्तब्ध
उनकी शहादत की सूचना से परिजन स्तब्ध हैं। परिवार की महिलाओं को शुक्रवार देर रात तक इसकी सूचना नहीं दी गई थी। गुरुवार को ही निखिल की अपने माता-पिता से बात हुई थी। उनके पिता मंजीत दायमा ड्राइवर और माता सविता गृहिणी हैं। निखिल का छोटा भाई चन्दन 11वीं कक्षा में पढ़ रहा है। दादा मुनिलाल गुर्जर सेना में सूबेदार पद से रिटायर हैं। बड़े दादा दीनदयाल दायमा कैप्टन पद से रिटायर हुए थे।

Home / Alwar / उरी में आतंकियों से मुठभेड़ में राजस्थान का 19 वर्षीय लाल शहीद, 13 जनवरी को छुट्टी पूरी कर ड्यूटी पर लौटे थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो